विदेशी जमातियों पर पासपोर्ट जब्त कर कार्यवाही की शुरुवात

विदेशी जमातियों पर पासपोर्ट जब्त कर कार्यवाही की शुरुवात
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज * 13 मई

नई दिल्ली
तबलीगी जमात के विदेशी सदस्यों को पुलिस ने पासपोर्ट सहित अन्य ट्रेवल डॉक्यूमेंट जब्त कर झटका दिया है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच ये लोग निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम शामिल होने के बाद भी रुके थे, जिसकी जानकारी पुलिस को नहीं थी। पुलिस द्वारा जानकारी मिलने पर मरकज खाली करवाया गया, जिसमें सैकड़ों जमाती चोरी-छिपे देश के अलग-अलग राज्यों में अपने गृह जनपद निकल गए।

जमातियों में कई लोग कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए, जिससे प्रशासन में हड़कम मच गया। फिर राज्यों की पुलिस ने इधर-उधर छिपे जमातियों को धर-पकड़ कर जनपद स्तर पर पृथक-वास केन्द्रों में क्वारंटाइन के लिए भेजा। जो जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले उन्हें हॉस्पिटल्स में उपचार के किये भर्ती करवाया गया।

जमात से जुड़े इन हजारों लोगों ने हाल ही में अपना कोरोना क्वारंटाइन समय पूरा किया है, सरकार ने प्रशासन को पृथक-वास केन्द्रों से इन जमातियों को छोड़कर घर जाने की इजाजत दे दी।

मरकज खाली करते समय जमात में शामिल हुए विदेशी जमातियों को पुलिस के हवाले किया गया था। तब इनकी संख्या 567 बताई गई थी और सरकार ने विदेशी जमातियों पर वीजा नियमों का उल्लंघन करने का हवाला देते हुए कार्यवाही करने की बात की थी। अब क्वॉरंटाइन पूरा होने पर दिल्ली सरकार ने करीब 700 विदेशी जमातियों के पासपोर्ट सहित अन्य ट्रेवल डॉक्यूमेंट जब्त किए हैं। अभी इनको देश छोड़ने की भी अनुमति नहीं है और मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस इनसे पूछताछ कर मालूम करेगी की मरकज में जमात पूरा होने के बाद रुकने का मकसद क्या था?


Please click to share News

admin

Related News Stories