अनिल बहुगुणा के लिए भगवान साबित हुए डॉo अमित और डॉo आलोक

अनिल बहुगुणा के लिए भगवान साबित हुए डॉo अमित और डॉo आलोक
District Hospital, Bauri Tehri
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ *  8 मई 2020

नई टिहरी निवासी अनिल बहुगुणा के लिए जिला अस्पताल बौराड़ी के फिजिशियन डॉo आलोक चौधरी एवं सीएमएस डॉo अमित राय भगवान साबित हुए। बता दें कि आज नई टिहरी निवासी अनिल बहुगुणा को दिल का दौरा पड़ने पर जिला अस्पताल लाया गया। 

जानकारी मिलते ही नगर पालिका अध्यक्ष सीमा कृशाली एवं  प्रदेश कांग्रेस कार्यकारणी सदस्य आकाश कृशाली भी आनन फानन में जिला अस्पताल पहुंचे, तथा डेढ़ से दो घण्टे तक स्थिति पर नजर बनाए रखी।

जिला अस्पताल में तैनात युवा फिजिशियन डॉo आलोक चौधरी ने उनकी आवश्यक जांच की। लेकिन उस समय अनिल बहुगुणा की हार्ट रेट 250 से 320 के करीब चल रही थी, जो जानलेवा साबित हो सकती थी। डॉo चौधरी ने हिम्मत नहीं हारी और सीएमएस डॉo अमित राय से सम्पर्क किया। उसके बाद डॉo अमित राय जो जिला अस्पताल के सीएमएस भी हैं दोनों ने काफी जद्दोजहद के बाद अनिल बहुगुणा की हार्ट रेट नॉर्मल करने में क़ामयाबी हासिल की। 

अस्पताल प्रशासक पुनीत गुप्ता ने बताया कि बहुगुणा की स्थिति नार्मल होने पर उन्हें एम्बुलेंस से हिमालयन अस्पताल के लिए रेफर किया गया। बता दें इस समय जिला अस्पताल बौराड़ी में बहुत ही युवा एवं योग्य फिजिशियन तैनात हैं।  बहुगुणा को जिस स्थिति में जिला अस्पताल भर्ती कराया गया उस समय तो कतई नही लगता था कि बहुगुणा के हार्ट रेट जो काफी बढ़ गया था नॉर्मल हो पाएगा। लेकिन युवा डॉ0 आलोक चौधरी एवं अस्पताल अधीक्षक डॉo अमित राय के अथक प्रयासों से बहुगुणा की जान बच पाई और उन्हें एम्बुलेंस से जॉली ग्रांट भेजा जा सका।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories