31 मई तक लॉक-डाउन-4 जारी रहेगा

31 मई तक लॉक-डाउन-4 जारी रहेगा
Please click to share News

नई दिल्ली,गढ़ निनाद न्यूज़,17 मई। आज लॉक डाउन-3 समाप्त होते ही केंद्र सरकार ने देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन-4 घोषित कर दिया है। रविवार को लॉकडाउन बढ़ाने संबंधी घोषणा केंद्रीय आपदा मंत्रालय NDMA की ओर से की गई है। एनडीएमए ने मंत्रालयों और राज्य सरकारों से कहा है कि 31 मई तक लॉकडाउन जारी रखें। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे देश में अब 31 मई तक कई पाबंदियां लागू रहेंगी। तो कुछ में छूट दी जा सकती है।

लॉकडाउन 4 की डेडलाइन दो हफ्ते बढ़ाने और 31 मई तक देशभर में लॉकडाउन लागू रहने के बाद अब बंदिशों और रियायतों पर भी महत्‍वपूर्ण गाइडलाइंस गृह मंत्रालय की ओर से जारी किया जा रहा है।

इधर महाराष्‍ट्र, पंजाब, तेलंगाना, मिजोरम और तमिलनाडु में पहले ही 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी गई है। लॉकडाउन 4 की गाइडलाइंस जानने के लिए तमाम लोग टीवी और सोशल मीडिया के विभिन्‍न माध्‍यमों से जुड़े रहे।

देश में कोरोना संक्रमण के चलते कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 4 की घोषणा की थी। इसके बाद उन्‍होंने कहा था कि यह जल्‍द ही नए रंग रूप में आएगा। अब 31 मई तक एक बार फिर से लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है।

उम्मीद की जा रही है कि उत्तराखंड सरकार लॉकडाउन-4 में ग्रीन जोन को पूरी तरह खोल सकती है। जबकि ऑरेंज और रेड जोन में पाबंदियां थोड़ी कम रहेंगी। कुछ क्षेत्रों की बंदिशें आंशिक और पूर्ण रूप से खत्‍म की जा सकती हैं। उत्तराखंड सरकार द्वारा अभी तक कोई सपष्ट दिशा निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। लोगों को उम्मीद है कि कम से कम लॉक डाउन-4 में परिवहन व्यवस्था को सुचारू किया जाएगा जिससे अन्यत्र फंसे लोगों को सुविधा हो सके।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories