NSS अधिकारी द्वारा क्वारनटाईन सेंटर में स्वास्थ्य सुरक्षा और सावधानियों की जानकारी दी गयी

NSS अधिकारी द्वारा क्वारनटाईन सेंटर में स्वास्थ्य सुरक्षा और सावधानियों की जानकारी दी गयी
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 21 मई 2020

पौड़ीखाल (टिहरी): बृहस्पतिवार 21 मई को आदर्श ग्राम पंचूर में क्वारनटाईन सेंटर प्राथमिक विद्यालय खांडी में रुके लोगों को राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) टिहरी के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) कार्यक्रम अधिकारी डाॅ0 प्रताप सिंह बिष्ट ने कोविड़-19 वैश्विक महामारी के बारे में जानकारी दी। अन्य शहरों से वापस आये लोगों में बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग भी शामिल है। कार्यक्रम में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए, लोगों को महामारी से बचने हेतु प्रतिरोधक छमता बढ़ाने पर जोर दिया और मास्क, सैनिटाइजर आदि का उपयोग करने हेतु प्रेरित किया गय।

राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी के एनएसएस अधिकारी डॉ0 प्रताप सिंह बिष्ट और पूर्व प्रधान रजनीश कान्त तिवाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता विक्रम सिंह कठैत व चन्दन सिंह बागड़ी आदि ने ग्राम पंचायत पंचुर में क्वारंटाइन सेंटर में लोगों का उत्साह बढ़ाया कि अनुशासित रह कर कैसे स्वस्थ रह सकते है। pic.twitter.com/YbykyH2RFa

— greenvoicein@gmail.com (@greenvoicein) May 23, 2020

यह खबर भी पढ़ें:
[insert page=’nss-camp-at_triveni-by-govt-degree_college-narendra-nagar’ display=’title|link’]

कार्यक्रम में सामूहिक रूप से एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डाॅ0 बिष्ट, पूर्व प्रधान रजनीश कान्त तिवाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता विक्रम सिंह कठैत व चन्दन सिंह बागड़ी आदि ने क्वारनटाईन सेंटर में रह रहे प्रवासिओं को स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु गर्म पानी, गिलोय, हल्दी और निम्बू आदि का बराबर प्रयोग करने की सलाह दी। साथ ही लोगों को सावधानियां रखने, सरकार के नियमों और स्वास्थ्य विभाग के परामर्श को अनुशाहीत रह कर पालन करने के लिए प्रेरित किया गया।

यह खबर भी पढ़ें:
[insert page=’govt-degree-college-chandrabadni-naikhari-organized-tobacco-control-and-awareness-program’ display=’title|link’]

जानकारी दी गयी कि अमृतसर (पंजाब), बंगलौर (कर्नाटक), सोलन (हिमाचल प्रदेश), चण्डीगढ़, दिल्ली एवं देहरादून आदि शहरों से प्रवासी लोग वापस आये हैं। क्वारनटाईन सेंटर में लोगों को हाथ धोने, मास्क पहनने एवं कम से कम 2 गज शारीरिक दूरी रखने का डॉo बिष्ट ने व्यवहारिक प्रशिक्षण भी दिया। इस अवसर पर श्री राजेन्द्रसिंह कठैत एवं राकेश कठैत ने क्वारनटाईन सेन्टर के आसपास की सफाई कर आदर्श प्रस्तुत करते हुये सभी व्यक्तियों को समय का सही पालन करने हेतु प्रेरित किया। क्वारनटीन किये गये सभी व्यक्तियों को सुबह व्यायाम, योगा व आसन करने का सुझाव दिया गया एवं मोबाईल से एप्लीकेशन डाउनलोड़ कर योग ध्यान आदि शारीरिक क्रियाओं को करने पर बल देने का सुझाव दिया गया। जिसे सेन्टर में सभी प्रवास से आये हुये ग्रामीणों ने सहर्ष स्वीकार किया।

क्वारनटाईन सेंटर में महिलायें, बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं, सभी क्वारनटींन किये हुये व्यक्तियों ने सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करने का बचन दिया। कार्यक्रम के अन्त में प्रधान द्वारा प्रमाण द्वारा दिया गया।

यह खबर भी पढ़ें:
[insert page=’nearly-fifteen-thousand-migrants-return-in-chamoli-so-far’ display=’title|link’]

यह खबर भी पढ़ें:
[insert page=’national-service-scheme-unit-distributed-masks-in-public-awareness-campaign-in-villages’ display=’all’]

यह खबर भी पढ़ें:
[insert page=’sanitized-by-cleaning-the-gic-paudikhal-quarantine-center’ display=’all’]


Please click to share News

admin

Related News Stories