थानाध्यक्ष पर उत्पीड़न का आरोप, स्थानांतरण की मांग

थानाध्यक्ष पर उत्पीड़न का आरोप, स्थानांतरण की मांग
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 7 मई 2020

नई टिहरी। लगता है कि विवादों और थानाध्यक्ष चम्बा सुंदरम शर्मा का चोली दामन का साथ है। विवाद हैं कि उनका पीछा छोड़ने को राजी नहीं, यदाकदा उन्हें घसीट ही लेते हैं। वैसे भी विवादों से उनका पुराना नाता है। नई टिहरी में रहते हुए भी कई बार विवादास्पद घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं जिससे उनकी छवि एक झगड़ालू अधिकारी की बन गयी है। चम्बा के एक व्यापारी सुशील सिंह रावत ने थानाध्यक्ष पर गली गलौज, अभद्र व्यवहार और फर्जी मुकदमा दर्ज करने की धमकी का आरोप लगाया है। 

बुधवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं एकता मंच सँयोजक आकाश कृशाली के नेतृत्व में पीड़ित व्यापारी समेत कई लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉo योगेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा तथा थानाध्यक्ष को तत्काल अन्यत्र तबादला करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में अजय, योगेश, वीरेंद्र, संदीप, प्रवीण, राहुल आदि शामिल रहे।

आकाश कृशाली ने बताया कि पीड़ित व्यापारी सुशील रावत ने लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए अपनी दुकान खोली थी। इसके बाद थानाध्यक्ष दुकान पर गए और व्यापारी सुशील रावत को गाली गलौज कर फर्जी मुकदमें में  फंसाने की धमकी देने लगे।

कृशाली ने कहा कि पूरा देश कोरोना (COVID-19) संक्रमण से लड़ाई लड़ रहा है और इस लड़ाई से लड़ने के लिए पूरा जनमानस एक है। कोरोना के खिलाफ जो फ्रंट पर लड़ाई लड़ने वाले हमारे डॉक्टर, पुलिसकर्मी, सफाई कर्मी, मीडिया और तमाम पैरामेडिकल स्टाफ संकट की इस घड़ी में योगदान दे रहे हैं। वह इंसान के रूप में भगवान का स्वरूप बन कर आये है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस के जवान जो रात दिन कई-कई किलोमीटर पैदल चलकर लोगों तक राशन, दवा आदि पहुंचा रहे हैं, निश्चित रूप से सच्चे वारियर्स हैं उनको सलाम है। लेकिन इसके विपरीत एक पुलिस अधिकारी अपने पद की गरिमा का ख्याल नहीं रखते हुए आये दिन लोगों का उत्पीड़न करने का काम कर रहा हैं! यह कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि एक व्यापारी जो नियमो के अधीन रह कर अपना व्यापार कर रहे हैं उन्हें अपनी वर्दी का रौब दिखाना ठीक नहीं है। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से उक्त अधिकारी को तत्काल अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories