आज सूरत से काठगोदाम रेल से पहुंचेंगे प्रवासी: 12 मई से दिल्ली से 15 ट्रेनें चलाने पर रेल मंत्रालय का मंथन जारी

आज सूरत से काठगोदाम रेल से पहुंचेंगे प्रवासी: 12 मई से दिल्ली से 15 ट्रेनें चलाने पर रेल मंत्रालय का मंथन जारी
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़, देहरादून/नई टिहरी 11 मई 2020।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत के प्रयास अब रंग लाने लगे हैं। आज से लॉकडाउन के चलते प्रदेश के बाहरी राज्यों में फंसे प्रवासी भाइयों की घर वापसी होने जा रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के मुताबिक आज 11 मई को सुबह चार बजे गुजरात के सूरत से काठगोदाम के लिए एक रेल गाड़ी उत्तराखण्ड के कुमांऊक्षेत्र के प्रवासी लोगों को लेकर आयेगी। 

मुख्यमंत्री के अनुसार 11 मई को कुमांयू तथा 12 मई को गढ़वाल मंडल के प्रवासियों को सूरत से वापस हरिद्वार तक ट्रेन से लाया जाएगा। इसका समय जल्दी तय हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने रेलमंत्री पीयूष गोयल का आभार जताया।

वहीं उत्तराखण्ड सरकार ने दूसरे प्रदेश के लोगों की घर वापसी के लिए हरिद्वार केन्द्र बनाया गया है जबकि कुमाऊं के लिए बरेली को केंद्र बनाया गया है। यहां देहरादून स्थित जैन धर्मशाला और महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में बसों को सेनेटाइज करने के बाद फंसे लोगों को बसों से रवाना किया गया। अकेले स्पोर्ट्स कॉलेज से लगभग 500 मजदूरों को उनके घर भेजा गया, जबकि कुमांऊ के हल्द्वानी में बने शेल्टर होम से 130 लोगों को रवाना किया गया। टनकपुर, पिथौरागढ़ एवं चम्पावत के शिविरों से यूपी के 442 लोगों को उनके घर बसों से रवाना किया गया।

12 मई से 15 ट्रेनें चलाने पर रेल मंत्रालय का मंथन जारी

उधर रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि 12 मई से 15 ट्रेनें दिल्ली से डिब्रूगढ़,अगरतला,हावड़ा, पटना, विलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बंगलुरू, चेन्नई, अहमदाबाद और जम्मू तवी के लिए चलेंगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories