शिष्टमंडल डीएम व सीएमओ से मिला

शिष्टमंडल डीएम व सीएमओ से मिला
Please click to share News

डॉ.गोविन्द रावत ने जिला मुख्यालय पर होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक अल्ब-30 बांटी

गढ़ निनाद न्यूज़* 16 जून 2020

नई टिहरी: आज मंगलवार को भिलंगना विकास खण्ड से आये एक शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल से शिष्टाचार भेंट की। 

शिष्टमंडल में होम्योपैथिक चिकिसक डॉ. गोविन्द सिंह रावत, ज्वालामुखी मंदिर समिती के अध्यक्ष पूर्व प्रधान श्री बचल सिंह रावत, एडवोकेट लोकेंद्र जोशी, क्षेत्र पंचायत सदस्य भिलंगना धनपाल रावत, प्रेम सिंह एवम् धन सिंह शामिल रहे।

इस मौके पर डॉ. रावत ने जिलाधिकारी को बताया कि उनकी टीम द्वारा क्षेत्र में होम्योपैथी स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक अल्ब 30, मास्क, सेनेटाइज़र व थर्मल स्क्रीनिंग का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। बताया कि 3 मार्च को पहला कैम्प आयोजित किया था और यह कार्य निरन्तर जारी रखते हुए अब तक 31 कैम्प लगाए गये हैं। 

इस पर जिलाधिकारी ने डॉ. रावत समेत पूरी टीम की सराहना करते हुए हर संभव सहयोग हेतु आश्वस्त किया।

शिष्टमंडल ने सीएमओ एवं जिला होम्योपैथिक अधिकारी दीपा बिष्ट से भी मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया।

सीएमओ ने भिलंगना विकास खंड के अस्पतालों की उचित व्यवस्था हेतु आश्वासन दिया और राजकीय ऐलोपैथिक चिकित्सालय खवाडा बासर में तैनात चिकित्साधिकारी डॉ. जोती रावत को अस्पताल में रहने के आदेश किए।

टीम ने एसएसपी कार्यालय व थाना चम्बा के पुलिस स्टाफ के 200 लोगों तथा पत्रकारों को होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक अल्ब 30 वितरित की।

आपको बता दें कि रावत होमेयोपैथिक क्लीनिक विनकखाल के चिकत्सक डॉ. गोविंद सिंह रावत के द्वारा कोविड-19 वैश्विक महामारी के खतरों और उससे बचाव के लिए 3 मार्च से 12 जून तक लगातार स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। अपने गृह क्षेत्र घनसाली टिहरी गढ़वाल में किया गया। अपनी विशिष्ट पहचान बना चुका यह विषेश तरह का आयोजन डॉ. रावत को अपने पिता श्री बचल रावत पूर्व प्रधान की प्रेरणा और सहयोग से कर रहे हैं।

विगत दिवस लगाये गये शिविर का उदघाटन करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोना सजवाण ने डॉ.रावत की इस अनूठी पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि होम्योपैथिक दवाई आर्सेनिक अल्ब-30 के वितरण और सेवन किये जाने से लोगों के शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ी है। उन्होंने उम्मीद की है की यह कार्यक्रम निरन्तर जारी रहेगा।

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि डॉ.गोविंद सिंह रावत द्वारा अपने निजी संसाधनों से अब तक पचास से अधिक गांवों में शिविर लगाकर लगभग पचास हजार लोगों को निशुल्क दवाईयों के साथ बचाव सामग्री बांटी जा चुकी है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories