डीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर डेंगू से निपटने को दिए दिशा निर्देश

डीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर डेंगू से निपटने को दिए दिशा निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 26 जून 2020

नई टिहरी: मानसून के दौरान डेंगू के प्रकोप से बचाव एवं रोकथाम को लेकर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला कार्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष से स्वास्थ्य विभाग व पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि कोरोना के साथ-साथ मानसून का आगमन भी प्रारंभ होने वाला है। इस दौरान डेंगू फैलने की भी प्रबल संभावना रहती है। 

इस हेतु जिलाधिकारी ने डेंगू से संबंधित मरीजों के लिए पीएचसी नंदगांव, प्रतापनगर, छाम, नरेंद्र नगर, मुनिकीरेती में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। आइसोलेशन फैसिलिटी तैयार करने के संबंध में सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है।  

इसके अलावा जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को नगर पालिका और पंचायत क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर डेंगू के संबंध में जन जागरूकता एवं प्रचार प्रसार करने के निर्देश भी दिए हैं। बाजार बंदी के दिन सैनिटाइजेशन के साथ-साथ फॉगिंग व घर-घर जाकर लोगो को जागरूक करने व स्वास्थ्य विभाग व जिला पंचायत, पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों को आवश्यकतानुसार फागिंग मशीनें खरीदने के निर्देश दिए हैं। 

इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ एसपी सेमवाल ने बताया गया कि पिछले वर्ष जनपद में डेंगू के 117 मामले सामने आये थे। जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि जन जागरूकता अभियान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाए। 

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, सहित स्वास्थ्य विभाग एवं नगरपालिका और नगर  पंचायतों के अधिशासी अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories