कांग्रेसजनों ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के नेतृत्व में गलवान के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेसजनों ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के नेतृत्व में गलवान के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
Please click to share News

मार्च निकाल मनाया “शहीद सलाम दिवस” 

गढ़ निनाद न्यूज़* 26 जून 2020

नई टिहरी:  प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री किशोर उपाध्याय समेत कई कांग्रेसियों ने नई टिहरी स्थित शहीद स्मारक पहुंचकर गलवान घाटी के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेसजनों द्वारा पार्टी कार्यालय से शहीद स्मारक तक मार्च निकाल कर ‘शहीद सलाम दिवस’ के रूप में मनाया गया।

इस मौके पर किशोर उपाध्याय ने कहा कि गलवान घाटी में हमारे 20 जवानों की शहादत पर भी प्रधानमंत्री जी कुछ नहीं बोलते, केवल अपने मन की बात करते हैं तो जनता के मन की बात कौन सुनेगा? उन्होंने कहा कि देश की जनता जानना चाहती है कि एक सिर के बदले दस सिर लाने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री जनता को जबाब क्यों नहीं देते हैं? 

उन्होंने कहा कि आज देश की चारों तरफ की सीमाएं असुरक्षित हैं। कल तक जो मित्र राष्ट्र हुआ करते थे, आज वह आंखें दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा देश मे जब जब भाजपा की सरकार आई है, तब-तब देश की सीमाएं असुरक्षित हुई हैं।

किशोर ने केंद्र व राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इनकी गलत नीतीयों के चलते जनता कमर तोड़ महंगाई का सामना कर रही है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से खाद्य सामग्री भी महंगी होती जा रही है। अंतराष्ट्रीय कीमतें घटने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम आखिर क्यों बढ़ रहे हैं, इसका जबाब कौन देगा? जनता को इसका जबाब चाहिए।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा और पूर्व जिला अध्यक्ष शांति प्रसाद भट्ट ने कहा कि गलवान घाटी से लेकर पेंगोल झील तक चाइना की सेना ने भारत की जमीन पर कब्जा कर दिया था और देश की खुफिया तंत्र को पता ही नही की हो क्या रहा है। यह खबर तो उस क्षेत्र के एक भेड़ पालक ने सरकार को पहुंचाई तब जाकर सरकार की नींद खुली। आज देश के चारों तरफ की सीमाओं को नेपाल, बर्मा,म्यांमार, चीन, पाकिस्तान सबने सीमा को घेर रखा है। क्या यही भाजपा की विदेश नीति है? 

इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राकेश राणा, शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष दर्शनी रावत, प्रमुख प्रताप नगर प्रदीप रमोला, नवीन सेमवाल, लखवीर चौहान, शांति भट्ट, सतीश चमोली, कुलदीप पंवार, लखवीर चौहान सहित दर्जनों मौजुद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories