डीएम ने ली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

डीएम ने ली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक
Please click to share News

दुर्घटना स्थल पर जांच एवं दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए समिति गठित करने के निर्देश

गढ़ निनाद न्यूज़* 17 जून 2020

नई टिहरी: जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में संभागीय परिवहन अधिकारी को दुर्घटना स्थल पर जांच एवं दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। समिति में उप जिलाधिकारी, एआरटीओ, सीओ पुलिस संबंधित निर्माणदायीं संस्था के अधिकारी शामिल होंगे। 

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में कहीं पर भी यदि दुर्घटना होती है तो यह टीम तत्काल मौके पर पहुंच कर स्थलीय निरीक्षण के साथ-साथ दुर्घटना के कारणों का भी पता लगाएगी। ताकि ऐसे स्थानों पर सुरक्षा संबंधी इंतजाम किए जा सकें।

एआरटीओ को अगली बैठक में दुर्घटनाओं से संबंधित स्पष्ट आंकड़े प्रस्तुत करने के निर्देश

जिलाधिकारी ने एआरटीओ को अगली त्रैमासिक बैठक में दुर्घटनाओं से संबंधित स्पष्ट आंकड़े प्रस्तुत करने को कहा। डीएम ने उपजिलाधिकारियों को दुर्घटनाओं से संबंधित लंबित मजिस्ट्रियल जांच प्रकरणों को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश देते हुए कहा कि निर्माणदायीं संस्था द्वारा जिन संवेदनशील व अति संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा संबंधी कार्य किए गए हैं, उन स्थानों का विजिट करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें।  

बैठक में जिलाधिकारी ने विभिन्न टैक्सी यूनियन संचालकों को कोरोना के दौरान कार्यों पर लगाए गए वाहनों से संबंधित  लंबित बिलों के भुगतान संबंधी प्रकरणों को एक सप्ताह के भीतर निस्तारण का आश्वासन दिया। जिस पर टैक्सी संचालकों द्वारा जिलाधिकारी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, सीएमओ डॉक्टर मीनू रावत, एआरटीओ एनके ओझा, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक एसएस बिष्ट के अलावा टैक्सी यूनियनों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories