अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में गणित विषय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में गणित विषय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 21 जून 2020

कोटद्वार: डॉ० पी० द० ब० हि० राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गणित विभाग द्वारा प्राचार्य प्रोफ़ेसर जानकी पंवार के संरक्षण में संयोजक डॉ० योगिता एवं सह संयोजक डॉ ०पी ०डी० अग्रवाल द्वारा दिनांक 20 एवं 21 जून को गणित विषय में दो दिवसीय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता की संयोजक डॉ० योगिता ने बताया कि कोविड-19 महामारी के समय छात्र-छात्राएं घर पर रहकर गणित के प्रति अपनी रुचि व ज्ञान का परीक्षण कर सके, इस उद्देश्य से योग दिवस पर किए गए इस आयोजन में राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों से 381 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया और 50% से अधिक अंक पाने वाले सभी 88.7 प्रतिशत प्रतिभागियों को ई-प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

प्रतियोगिता के सह संयोजक डॉ० पी० डी० अग्रवाल ने बताया कि प्राचार्य डॉ० जानकी पंवार द्वारा दी गई प्रेरणा और उनके कुशल नेतृत्व व दिशा- निर्देशन के कारण ही यह आयोजन सफल हो पाया।

प्रोफेसर जानकी पंवार ने कहा कि ऑनलाइन शिक्षण के तहत समय-समय पर विभिन्न स्तरों पर इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना वास्तव में सराहनीय और रचनात्मक कार्य है।

संबधित खबर भी पढ़ें: [insert page=’program-organized-at-government-postgraduate-college-kotdwar-on-the-occasion-of-international-yoga-day’ display=’title|link’]


Please click to share News

admin

Related News Stories