विधायक ने चम्बा ब्लाक की 43 ग्राम पंचायतों को बांटी स्प्रे मशीन और हाईपो क्लोराइट दवा

विधायक ने चम्बा ब्लाक की 43 ग्राम पंचायतों को बांटी स्प्रे मशीन और हाईपो क्लोराइट दवा
Please click to share News

सोमवार को जाखणी धार ब्लॉक में बांटी थी सामग्री

गढ़ निनाद न्यूज़ * 2 जून 2020

नई टिहरी। टिहरी के विधायक धन सिंह नेगी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चंबा ब्लाॅक की 43 और जाखणीधार के 51 ग्राम पंचायतों के प्रधानों व पंचायत प्रतिनिधियों को विधायक निधि से क्रय की गई सैनिटाइजेशन स्प्रे-मशीन और सोड़ियम-हाइेपोक्लोराइट का वितरण किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं की है। हम सभी को मिलकर इस महामारी से बाहर आना है।

मंगलवार को चंबा ब्लाॅक मुख्यालय में विधायक नेगी ने 43 ग्राम पंचायतों को स्प्रे-मशीन और 500 लीटर-हाईपोक्लोराइट का वितरण किया। उन्होंने कहा कि सभी को शारीरिक दूरी और शासन के नियमों का पालन करते हुए काम शुरू करना है।

सभी ग्राम प्रधानों को प्रवासियों सहित गांव में रह रहे लोगों को मनेरगा के तहत जाॅब कार्ड निर्गत कर रोजगार देने की बात कही। कहा कि टिहरी जिले में मनरेगा में सबसे ज्यादा प्रस्ताव और धनराशि स्वीकृत की गई है। विद्यायक ने कहा कि ग्रामीण स्प्रे मशीन से कोरोना के अलावा डेंगू, चौलाई, उड़द की फसल पर लगने वाले कीटों से बचाव के लिए छिड़काव कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य योजना और अंत्योदय कार्ड धारकों के अलावा भी सरकार एपीएल के लोगों को 60 किलो राशन उपलब्ध करवा रही है।

इस मौके पर ब्लाॅक प्रमुख शिवानी बिष्ट,  दुग्घ संघ अध्यक्ष जगदंबा बेलवाल, जिपं सदस्य सतेंद्र धनोला, गोविंद सजवाण, धर्म सिंह रावत, पंकज बरवाण, सतेंद्र माही, रेखा तोपवाल, अनीता कोठारी आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories