चारधाम परियोजना का काम समय पर होगा पूरा : गडकरी

चारधाम परियोजना का काम समय पर होगा पूरा : गडकरी
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 17 जुलाई 2020

नयी दिल्ली:  सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उत्तराखंड में चार धामो को जोड़ने वाली परियोजना के निर्माण में सभी बाधाओं का निस्तारण किया जाएगा और परियोजना का काम समय पर पूरा किया जाएगा।

श्री गडकरी ने शुक्रवार को वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तथा उत्तराखंड केमुख्यमंत्र त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चारधाम परियोजना के सम्बन्ध में आयोजित बैठक में कहा कि चारधाम परियोजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक महत्वाकांक्षी परियोजना है और यह योजना सामरिक दृष्टि से भी अति महत्वपूर्ण है। 

श्री जावड़ेकर ने कहा कि इस परियोजना पर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और इसे निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए भूमि अधिग्रहण, वन एवं पर्यावरण आदि की क्लीयरेंस के लम्बित प्रकरणों को समयबद्धता के साथ निपटाया जयेगा और क्लीयरेंस का काम प्राथमिकता के साथ किया जाएगा।

श्री रावत ने कहा कि चारधाम यात्रा मार्ग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। चारधाम यात्रा मार्ग सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण होने के कारण इसका तेजी पूर्ण होना और भी आवश्यक है। 

उन्होंने कहा कि गैरसैण को उत्तराखण्ड की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया गया है और उसे राष्ट्रीय राजमार्ग-87 एवं राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 309-ए को विकसित कर दो लेन का बनाया जाना चाहिए जिसकी सैद्धान्तिक मंजूरी देते हुए श्री गडकरी ने डीपीआर भेजने को कहा है।

बैठक में बताया गया कि कुल 12072 करोड़ लागत एवं कुल 826 किमी लम्बाई की चारधाम परियोजना 27 दिसम्बर, 2016 को शुरू की गई थी और इस पर 350 किलोमीटर कार्य पूरा हो चुका है।

अभिनव वार्ता


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories