कांग्रेजनों ने दिन में दिया जलाकर सरकार को दिखाया उजाला, दो मिनट का रखा मौन

कांग्रेजनों ने दिन में दिया जलाकर सरकार को दिखाया उजाला, दो मिनट का रखा मौन
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 11 जुलाई 2020

नई टिहरी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में लचर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर जिला अस्पताल बौराड़ी में आज शनिवार को दिन में दिया जलाकर दो मिनट का मौन रखा गया।

मौके पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य  सेवाओं के बुरे हाल हैं वो चाहे पहाड़ हो या मैदान। इसलिए आज दिन में दिया जलाकर सरकार को उजाला दिखाने का काम किया जा रहा है। दो मिनट का मौन रखकर स्वाति ध्यानी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

उपाध्याय ने कहा कि केवल स्वास्थ्य सेवाएं ही नहीं बल्कि केंद्र एवम प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर फेल हुई है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार जनता के हितों पर ऐसे ही कुठाराघात करती रही तो पार्टी बड़ा जनांदोलन करेगी।

जिलाध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचसी/ पीएचसी में स्वास्थ्य सेवा बदहाल हैं। कहा कि प्रसव पीड़ा के दौरान जिन बहनों की मौत हुई इनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया है।

उन्होंने उत्तराखंड की रीड कहलाई जाने वाली महिलाएं, बहनें प्रसव पीड़ा के दौरान अस्पतालों में अपनी जान गवां देती हैं। जैसे स्वाति ध्यानी बच्चे सहित अपनी जान गवां बैठी थी। ऐसी तमाम उन बहन, बेटियों के लिए जिन्होंने इस भयानक दर्द से गुजरते हुए अपनी जान गवाई है कांग्रेस ने श्रद्धांजलि अर्पित की है।

इस मौके पर कांग्रेस शहर अध्यक्ष देवेन्द्र नौडियाल ‘मोनू ‘, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत, सेवादल की जिलाध्यक्ष आशा रावत , आनंद सिंह बेलवाल, कुलदीप पंवार, मुशर्रफ अली, सतीश चमोली, कुशला भट्ट समेत कई लोगों ने विचार व्यक्त किए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories