राहुल-प्रियंका ने विकास दुबे मुठभेड़ पर उठाये गंभीर सवाल

राहुल-प्रियंका ने विकास दुबे मुठभेड़ पर उठाये गंभीर सवाल
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 11जुलाई 2020

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गैंगस्टर विकास दुबे के मुठभेड़ में मारे जाने पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा है कि अपराधिक, राजनीतिक तथा प्रशासनिक गठबंधन की असलियत सामने आए इसके लिए मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

श्री गांधी ने कहा कि इस मुठभेड़ के साथ ही कई सवाल भी दफन हो गए है। उन्होंने ट्वीट किया “कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली।”

श्रीमती वाड्रा ने कहा “उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था बदतर हो चुकी है। राजनेता-अपराधी गठजोड़ प्रदेश पर हावी है। कानपुर कांड में इस गठजोड़ की सांठगांठ खुलकर सामने आई। कौन-कौन लोग इस तरह के अपराधी की परवरिश में शामिल हैं- ये सच सामने आना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से पूरे कांड की न्यायिक जाँच होनी चाहिए ।”

इस बीच पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विकास दुबे उत्तर प्रदेश में अपराध का एक मोहरा मात्र था। भाजपा शासन में ‘उत्तर प्रदेश’ अब ‘अपराध प्रदेश’ बन गया है। खुलासा यह होना चाहिए कि इस संगठित अपराध के सरगना असल में हैं कौन।

उन्होंने कहा “विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अनेकों सवाल सार्वजनिक जेहन में खड़े हो गए हैं, जिनका जवाब आदित्य नाथ सरकार को देना होगा।”

अभिनव, वार्ता


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories