डीएम ने धनोल्टी तहसील अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण

डीएम ने धनोल्टी तहसील अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 12 जुलाई 2020

नई टिहरी: रविवार को जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने तहसील धनोल्टी क्षेत्रान्तर्गत राजकीय उद्यान मगरा, रौतु की बेली गांव में काश्तकारी उत्पादन, राजकीय इंटर कालेज खेल मैदान डाणा, समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थत्यूड़, युथ एग्रो फार्म पापरा, जलागम द्वारा सहायतित एग्री बिजनेस ग्रोथ सेंटर ख्यार्सी का निरीक्षण किया।

उन्होंने राजकीय उद्यान मगरा के निरीक्षण के दौरान जिला उद्यान अधिकारी को फार्म में अखरोट और कीवी की 20-20 हजार पौध तैयार करने के निर्देश दिए है। ताकि प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने की मुहिम के तहत  फल पौध की मांग के सापेक्ष पूर्ति कराई जा सके। गौरतलब है कि वर्तमान में इस राजकीय उद्यान में विभिन्न प्रकार की फलपौध तैयार की जा रही है। 

जिलाधिकारी पहुंचे राजकीय उद्यान मगरा जौनपुर#dmtehri #iasmangeshghildiyal #rajkeey_udyaan_magra_jaunpur pic.twitter.com/984kqlXe13

— Garh Ninad (@GarhNinad) July 12, 2020

डीएम ने रौतू की बेली गांव में फसल उत्पादन, पशुपालन, पनीर व दूध उत्पादन इत्यादि का भी जायजा लिया तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थत्यूड़ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान  जन प्रतिनिधियों व व्यापार मंडल के सदस्यों ने बाहर के मेडिकल स्टोरों की दवा लिखे जाने की शिकायत पर संबंधित प्रभारी चिकित्साधिकारी को फटकार लगाते हुए 15 दिन के भीतर सभी आवश्यक औषधियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

वहीं उपजिलाधिकारी धनोल्टी को सामान्य कार्यालय दिवस में स्वास्थ्य केंद्र के औचक निरीक्षण के भी निर्देश दिए है। उन्होंने थत्यूड़- डाणा मोटर मार्ग की जर्जर हालत को देखते लोक निर्माण विभाग थत्यूड़ को कार्यवाही के निर्देश दिए।  

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने जलागम के यूथ एग्रो फार्म समेकित खेती मॉडल पापरा व एग्री बिजनेस ग्रोथ सेंटर ख्यार्सी का भी निरीक्षण किया। क्षेत्र में जलागम के रोजगार सृजन से जुड़े इनोवेटिव कार्यो की सराहना की।

इस दौरान उप जिलाधिकारी रविंद्र ज्वाठा, अध्यक्ष गढ़वाल मंडल विकास निगम महावीर रांगड़, पुलिस उपाधीक्षक धन सिंह तोमर, प्रबंधक जलागम नवीन बर्फाल,  प्रधान ख्यार्सी आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories