लापरवाही: यात्रा सीज़न में भी बंद पड़े हैं पर्यटन विभाग के तीन शौचालय

लापरवाही: यात्रा सीज़न में भी बंद पड़े हैं पर्यटन विभाग के तीन शौचालय
Please click to share News

चम्बा में पर्यटकों, श्रद्धालुओं और व्यापारियों को हो रही असुविधा, रोष

गढ़ निनाद न्यूज़* 18 जुलाई 2020

नई टिहरी: चंबा पालिका क्षेत्रान्तर्गत पर्यटन विभाग के तीन शौचालय एक माह पहले एशियन डेवलपमेंट बैंक से रिनोवेट एवं अपग्रेडिंग किए गए हैं, परंतु पर्यटन विभाग और कार्यदाई संस्था तथा इन शौचालयों को संचालित करने वाली एजेंसी के बीच सामंजस्य ना होने के कारण आज भी इनमें ताले पड़े हैं।

चम्बा जिले का एक महत्वपूर्ण शहर है और यहां पर लगभग बड़ी संख्या में पर्यटक और आसपास के ग्रामीण प्रत्येक दिन आते हैं। इसके अलावा शहर क्षेत्र के नागरिक अपने दैनिक गतिविधियां तथा 850 व्यापारिक प्रतिष्ठान के व्यापारीगण इस शहर में व्यापार करते हैं।

इन्हीं कारणों से इस शहर में एक दिन में कई ट्रक गार्बेज का उत्सर्जन होता है। यहां पर पर्यटन विभाग के तीन शौचालय संचालित हैं। दो शौचालय नगर पालिका स्वयं संचालित करती है। पर्यटन विभाग के द्वारा तीन शौचालय एशियन डेवलपमेंट बैंक (ADB) से रिनोवेट एवं अपग्रेडिंग किए गए हैं, लेकिन एक माह बीतने पर भी अभी तक इनका संचालन नहीं हो पाया है। यात्रा सीजन के चलते अभी तक इन शौचालयों का संचालन न होने से लोगों में खासा रोष व्याप्त है।

सूत्रों के अनुसार पर्यटन विभाग और कार्यदाई संस्था तथा इन शौचालयों को संचालित करने वाली एजेंसी के बीच सामंजस्य ना होने के कारण आज भी इनमें ताले लगे हुए हैं। जिससे यहां के नागरिकों, श्रद्धालुओं, व्यापारियों तथा पर्यटकों को शौचालय की सुविधा नहीं मिल पा रही है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories