प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिये जिला प्रशासन ने कसी कमर

प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिये जिला प्रशासन ने कसी कमर
Please click to share News

स्वरोजगार हेतु कंट्रोल रूम स्थापित

गढ़ निनाद न्यूज़* 4 जुलाई 2020

नई टिहरी: कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते विदेश व देश के विभिन्न राज्यो से अपने घर वापस लौटे प्रवासियों को उनकी जरूरत को ध्यान में रखते हुए स्वरोजगार से जोड़ने के लिये जिला प्रशासन ने कमर कस ली है।  जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल द्वारा प्रवासियों को उनकी इच्छानुसार कृषि, उद्यान, पशुपालन, मुर्गी पालन, बकरी पालन, मत्स्य पालन इत्यादि से स्वरोजगार दिए जाने के लिए जिला मुख्यालय के सेवायोजन कार्यालय में आज शनिवार को स्वरोजगार कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है। कंट्रोल रूम में दो मोबाइल नंबर- 87916 07766, 87915 24815 को भी स्थापित कर दिया गया है। 

जिलाधिकारी ने बताया की स्वरोजगार कंट्रोल रूम में 10 ऑपरेटरों की तैनाती की गई है। तैनात ऑपरेटर्स जनपद के सभी प्रवासियों को फोन कॉल द्वारा उनकी इच्छानुसार चाही गई स्वरोजगार योजना संबंधी आंकड़ो को लिपिबद्ध करेंगे। वही कंट्रोल रूम में संबंधित विभाग के योजना/ विषय विशेषज्ञ की भी तैनाती की गई है जो प्रवासियों द्वारा चाही गई योजनाओं के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराएंगे। 

जिलाधिकारी ने बताया की कोई भी प्रवासी अभ्यर्थी किसी भी कार्य दिवस पर प्रातः10 से साएं 05 बजे तक उक्त नम्बरों पर कॉल कर वांछित योजना की जानकारी प्राप्त करने व वांछित स्वरोजगार योजना की जानकारी दर्ज करा सकते है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories