बायो वॉर के लिए तैयार रहें- डॉ0 घनशाला

बायो वॉर के लिए तैयार रहें- डॉ0 घनशाला
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 15 अगस्त

देहरादून। 74वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ0 कमल घनशाला ने तिरंगा फहराया। डॉ. घनशाला ने समस्त देश और प्रदेश वासियों को बधाई दी।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि धोखे से दुश्मन के वार करने पर जिस तरह का जवाब हाल के दिनों में देश की सेना द्वारा दिया गया, उसके बाद लगता नहीं कि वह युद्ध का हौसला जुटा पाएगा। साथ ही डॉ0 कमल घनशाला ने कहा कि वर्तमान में विश्वस्तर पर कोविड-19 से बायलॉजिकल वॉर जैसे हालात पैदा हो गए हैं, अतः अब देश में विश्वविद्यालयों और शोध संस्थानों को कोरोना संक्रमण के आलावा भविष्य में अन्य किसी बायलॉजिकल वॉर जैसे हालात के लिए भी तैयार रहना चाहिए।

डॉ. घनशाला ने डॉकडाउन से उत्पन्न हालात का जिक्र करते हुए कहा कि देश की निर्माण शक्ति यानि मजदूरों और अन्नदाता किसानों का ध्यान रखना हर नागरिक का कर्तव्य है। विपरीत हालात में सब मिलकर मदद के लिए आगे आयें, तो किसी को भूखे-प्यासे पैदल अपने घर- गांव नहीं लौटना पड़ेगा।

इस अवसर डीम्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. आर सी जोशी, कुलपति डॉ. राकेश कुमार शर्मा, हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. संजय जसोला, डीम्ड यूनिवर्सिटी के प्रो वाईस चांसलर डॉ. एच एन नागराजा, सहित प्राध्यापक और अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में सामाजिक दूरी सहित अन्य नियमों का पूरा पालन किया गया।

डीम्ड यूनिवर्सिटी में संचालन कुलसचिव डॉ. एम पी सिंह ने और हिल में जर्नलिज्म की एच ओ डी हिमानी बिंजोला ने किया।


Please click to share News

admin

Related News Stories