जिलाधिकारी ने ली ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक

जिलाधिकारी ने ली ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 24 अगस्त  2020

नई टिहरी। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में नरेंद्रनगर वन प्रभाग की शिवपुरी रेंज के अंतर्गत आरक्षित वन भूमि के चन्दनावा कक्ष संख्या-2 में भारत सरकार द्वारा रेल विकास निगम के पक्ष में प्रत्यावर्ती वन भूमि के भाग पर ईश्वरीप्रसाद गैरोला द्वारा स्वामित्व दर्शाए जाने के प्रकरण पर संयुक्त निरीक्षण के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य के दौरान उत्सर्जित मलबे में से उपलब्ध उपयुक्त पत्थर एवं अन्य खनिजो के उपयोग की दशा में रॉयल्टी राजकोष में तत्काल जामा करवाने के भी निर्देश दिए है। वही शिवपुरी, ब्यासी, पंतगांव, बागेश्वर मलेथा व रानीहाट में नई 33 केवी विद्युत लाइन के नव निर्माण कार्य के लिए अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि संबंधित आगणन रेलवे के अधिकारियों को प्राथमिकता से उपलब्ध कराएं। 

तहसील कीर्तिनगर के अंतर्गत ग्राम लछमोली की अधिग्रहित निजी नाप भूमि में स्थित बाधक 41 पेड़ो के पातन हेतु छपान एवं ग्राम मलेथा की सिविल एवं अधिग्रहित नाप भूमि में पूर्व में गणना में छूटे हुए 33 बाधक पेड़ो के पातन संबंधी कार्यवाही हेतु संबंधित प्रभागीय वनाधिकारी को निर्देश दिए है। 

इसके अलावा अतिरिक्त नाप भूमि प्रस्तावो के निस्तारण, ग्राम बवाणी शिवपुरी में चिन्हित भूमि रेलवे को हस्तांतरित करने संबंधी कार्यवाही, मलेथा में सिंचाई प्रकरणों एवं नैथाणा पेयजल योजना के क्षतिपूर्ति पुनरीक्षित प्राक्कलन कर प्रकरणों पर चर्चा हुई। 

बैठक में डीएफओ धरम सिह मीणा, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, अपर महाप्रबंधक रेलवे विजय डगवाण व रणजीत कुमार, वरिष्ठ महाप्रबंधक पी०पी०वडोगा, उपजिलाधिकारी कीर्तिनागर आकांशा, नरेंद्रनगर युक्ता मिश्र, टिहरी एफ आर चौहान आदि उपस्थित थे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories