पूर्व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय ने सरकार पर लगाया टिहरी की उपेक्षा का आरोप

पूर्व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय ने सरकार पर लगाया टिहरी की उपेक्षा का आरोप
Please click to share News

श्रीदेव सुमन विश्व विद्यालय का कैंम्पस टिहरी में जल्द खोले सरकार

गढ़ निनाद न्यूज़* 5 सितम्बर 2020

नई टिहरी। कांगेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि बड़े संघर्षों के बाद हम लोग यहाँ शिक्षण संस्थान लाये तब चाहे वह टिहरी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज हो, सेंट्रल यूनिवर्सिटी बादशाही थौल हो, तब चाहे एएनएम सेंटर सुरसिंह धार हो सबका बुरा हाल है। बड़ी मुश्किल से वानिकी विश्व विद्यालय हम यहां लाये पाँच छः महीने बाद उसे ही यहां से भरसार ले गये। आखिर सरकार क्यों हमारे साथ दुर्व्यवहार कर रही है।

श्री उपाध्याय यहाँ जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं अपने कार्यकाल में जितने भी संस्थान,कॉलेज आदि यहां लाया उसके पीछे मकसद था कि इस जिले को शिक्षा का हब बनाया जाए। लेकिन मुझे आश्चर्य हो रहा है कि सब संस्थाओं के बुरे हाल हैं। टिहरी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज की बात करें तो वह शुरू में ठीक चला अब वहां स्टाफ तक नहीं है, पढ़ाई चौपट हो गई है।

उपाध्याय ने कहा कि मेरी इच्छा थी कि टिहरी में डीपीएस स्तर का कोई स्कूल खुले। प्रयास भी किए, मगर चुनाव आये तो लोगों ने हरा दिया। अब जो प्रतिनिधि हैं वह कोई प्रयास ही नहीं कर रहे। केवल थाली, परात, भड़डू बांटने का काम कर रहे हैं। 

कहा श्रीदेव सुमन विश्व विद्यालय का भी बुरा हाल है,शिक्षक नहीं हैं। जिस जमीन पर विश्व विद्यालय बना है उसकी रजिस्ट्री तक विश्व विद्यालय अपने नाम नहीं करा पाया। जिन स्थानीय लोगों को नौकरी मिली भी उन्हें हटा दिया, यह सब क्या है। उन्होंने आश्चर्य जताया कि इस विश्व विद्यालय के अन्य जगह तो कैम्पस खोल दिए मगर यहां वह भी नहीं खोला। जल्द यहां कैंम्पस खुलना चाहिए। जिनको नौकरी से हटाया उन्हें वापस लिया जाए।

कहा कि टिहरी डिग्री कालेज भी किराए की बिल्डिंग पर चल रहा है, अरे डिग्री कालेज तो कम से कम शहर के बीच में रहने दो इसे भी अन्यत्र शिफ्ट करने की साजिश हो रही है।

किशोर ने कहा कि विकास के मुद्दे पर जहां सभी जन प्रतिनिधियों को एक होना चाहिए यहां उल्टा है। जिले के 6 के 6 विधायक डब्बल इंजन सरकार के हैं लेकिन विकास के मामले में सब निट्ठल्ले हैं। कहा कि अगर हमारे साथ ऐसा ही सौतेला व्यवहार होता रहा तो हम जन आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

इस मौके ओर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शांति भट्ट, सदर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, पंकज रतुड़ी, नवीन सेमवाल, कुलदीप पंवार, राजेन्द्र डोभाल, लखबीर चौहान आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories