नहीं रहे समाजसेवी रामानन्द भट्ट

नहीं रहे समाजसेवी रामानन्द भट्ट
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 25 नवम्बर 2020

नई टिहरी। टिहरी बांध विस्थापित आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले एवं समाजसेवी रामानंद भट्ट 79 वर्ष का हार्टअटैक से नई टिहरी स्थित आवास पर निधन हो गया। वह पर्यावरण विद सुंदरलाल बहुगुणा के समधी थे। 

श्री भट्ट के निधन की सूचना मिलते ही पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गई। विभिन्न सामाजिक संगठनों ने गहरा दुख जताया है। उनको श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में उनके आवास और घाट पर लोग पहुंचे। रामानंद भट्ट अपने पीछे पत्नी सोनी भट्ट, पुत्र प्रभात किशोर व दिनेश भट्ट और पुत्री मंजू बहुगुणा का भरापूरा परिवार छोड़ गए हैं। जीरो प्वाइंट स्थित पैत्रिक घाट पर उनके जेष्ठ पुत्र प्रभात किशोर भट्ट ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। 

रामानंद भट्ट बिजली विभाग से इंजीनियर के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद समाजसेवा में जुट गए थे। टिहरी बांध विस्थापितों की समस्याओं को उठाने के लिए उन्होंने पहले बांध विस्थापित भूमिधर संगठन और फिर नागरिक मंच की स्थापना की।

स्व. रामानन्द भट्ट रिटायर्ड होने के बाद लंबे समय तक पुरानी टिहरी एवं नई टिहरी में सहज योग सेंटर के संचालक रहे। उनके निधन पर पूरे सहज योग परिवार ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories