डीएम ने चयनित विद्यालयों में नर्सरी विकसित करने के दिए निर्देश

डीएम ने चयनित विद्यालयों में नर्सरी विकसित करने के दिए निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 11 दिसम्बर 2020।

नई टिहरी। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने स्कूल नर्सरी योजना समिति की बैठक में वन विभाग एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनपद में चयनित पांच विद्यालयों में नर्सरी विकसित किये जाने को लेकर चर्चा की। 

बैठक में डीएफओ कोकोरोशे ने बताया कि पर्यावरणीय जागरूकता शिक्षा के लिए स्कूलों में वन विभाग की स्कूल नर्सरी योजना के तहत वन विभाग की ओर से जनपद के पांच विद्यालयों में नर्सरी विकसित की जानी है। जिलाधिकारी ने डीएफओ एवं मुख्य शिक्षा अधिकारी को आपसी समन्वय बनाकर सम्बन्धित विद्यालयों में नर्सरी विकसित किये जाने सम्बन्धी कार्यों को शीघ्र शुरू करने को कहा। 

बैठक में सम्बन्धित विद्यालयों में मनरेगा से कन्वर्जन कर बाउण्ड्रीवाॅल बनाये जाने को लेकर भी चर्चा हुई। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी आनन्द सिंह भाकुनी से दूरभाष पर वार्ता कर निर्देश दिये कि चयनित पांच विद्यालयों में से जिन विद्यालयों में बाउण्ड्रीवाॅल की आवश्यकता है वहां मनरेगा से बाउण्ड्रीवाॅल बनवायीे जाय।

मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी सेमवाल ने बताया कि स्कूल नर्सरी योजना के तहत जनपद के पांच विद्यालयों में वन विभाग की ओर से नर्सरी विकसित की जानी है, जिनमें विकासखण्ड कीर्तिनगर का जीआईसी किलकिलेश्वर, विकासखण्ड थौलधार का जीआईसी कमान्द, विकासखण्ड घनसाली का जीआईसी पौखाल व जीआईसी घुमेटीधार एवं विकासखण्ड जौनपुर का जीआईसी पुजारगांव शामिल है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories