पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण को लेकर मुख्य मंत्रियों से की बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के प्रभावी  नियंत्रण को लेकर मुख्य मंत्रियों से की बात
Please click to share News

गढ़ निनाद समचार* 17 मार्च 2021

नई दिल्ली/देहरादून। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन के स्तर पर सजगता और सख्ती के साथ-साथ जांच का दायरा भी बढ़ाना होगा। मुख्यमंत्री तीरथ  सिंह रावत ने भी इसमें प्रतिभाग किया। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद सचिवालय में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19  पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जन जागरूकता पर विशेष ध्यान दिया जाए। कोविड-19 अभियान मिशन मोड पर चलाया जाए। आवश्यकता पड़ने पर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाएं ,दवाई के साथ कड़ाई भी जरूरी है। लोगों को दो गज की दूरी, मास्क की अनिवार्यता एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखने के लिए जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर टेस्ट पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। 

उन्होंने कहा कि सुनिश्चित किया जाए कि अधिक से अधिक rt-pcr टेस्टिंग हो। यदि किसी क्षेत्र में कोरोना के अधिक मामले आते हैं तो ऐसे क्षेत्रों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाए। टेस्ट, ट्रैक एवं ट्रीट पर भी ध्यान दिया जाए।

इस अवसर पर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी, डायरेक्टर मेडिकल एजुकेशन युगल किशोर पंत एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories