अल्पसंख्यक समुदाय की शिकायतों को गंभीरता से लें अधिकारी-डॉ0 आर के जैन

अल्पसंख्यक समुदाय की शिकायतों को गंभीरता से लें अधिकारी-डॉ0 आर के जैन
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 17  मार्च 2021।

नई टिहरी। उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ० आर० के० जैन (मंत्री स्तर) ने जिला मुख्यालय स्थित नगर पालिका सभागार में संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में आयोग के कार्यो व अधिकारों की जानकारी देते हुए कहा कि अल्पसंख्यक आयोग का गठन समाज के अल्पसंख्यक समुदाय के प्रत्येक व्यक्ति के अधिकारों की रक्षा एवं सुरक्षा के साथ ही राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के लिए किया गया है।

उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्ति की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उन पर प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। अल्पसंख्यक समुदाय के किसी व्यक्ति की शिकायत को गंभीरता से नहीं सुना जाता तो आयोग द्वारा इसका संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। 

बैठक में कालू खाँ की पुनर्वास/विस्थापन में भेदभाव संबंधी शिकायत पर आयोग द्वारा प्रकरण की जांच किए जाने की बात कही। इसके अलावा टीएचडीसी द्वारा खांडखाला में मस्जिद को हटाए जाने को लेकर मस्जिद निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध कराने एवं टीएचडीसी द्वारा खांड खाला में टैंकर के माध्यम से पेयजल आपूर्ति को निरंतर रखने आदि प्रकरणों पर जिला प्रशासन को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए है। 

बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी किशन चौहान ने अल्पसंख्यकों के कल्याणार्थ संचालित राज्य एवं केंद्र पोषित योजनाओं की जानकारी दी। 

बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी एसएस बिष्ट, पुलिस उपाधीक्षक रविन्द्र कुमार चमोली, जिला युवा कल्याण अधिकारी मुकेश चंद डिमरी, खंड शिक्षाधिकारी शैलेन्द्र चौहान, जिलाध्यक्ष भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अबरार अहमद, मोहम्मद असगर के अलावा अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाएं व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories