कोविड 19 वैक्सीन टीका लगाने को लोगों में दिख रहा उत्साह

कोविड 19 वैक्सीन टीका लगाने को लोगों में दिख रहा उत्साह
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार।

घनसाली, 3 अप्रैल 2021। (लोकेंद्र जोशी) घनसाली क्षेत्र में Covid वैक्सीनेशन टीकाकरण के लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 

पीएचसी पिलखी के इंचार्ज डॉ. श्याम विजय ने बताया कि जनवरी 2021 से अबतक लगभग 14000 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिसमे साठ वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग, कोरोना योद्धा और अन्य राज्य कर्मी सम्मिलित हैं। अब द्वितीय चरण में एक अप्रैल से 45 वर्ष तक के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जानी शुरू कर दी गई है। 

डॉ. श्याम विजय ने कहा कि अब सप्ताह में प्रत्येक दिन टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि,पीएचसी पिलखी के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलेश्वर, बूढ़ा केदार एवम् घुत्तू मैगाधार,हुलानाखाल, आदि स्थानों में भी वैक्सीन लगाई जा रही है।

डॉ श्याम विजय ने कहा कि हमारा प्रयास है कि जल्दी से जल्दी आम जनमानस को टीकाकरण से लाभान्वित किया जाए। जिससे कोविड महामारी से लोगों का बचाव हो सके। डॉ, श्याम विजय ने जनता से अपील की कि, “दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी”के नियम का अनुपालन सभी लोग करें। 

पीएचसी पिलखी में ही कार्यरत डॉ. अनुभव कुड़ियाल ने कहा कि, अफवाहों पर ध्यान न दें तथा बीपी और शुगर के पेशेंट भी टीकाकरण का लाभ लें। 

डॉ अनुभव ने कहा कि स्थानीय जनता सुबह नौ बजे से तीन बजे तक टीकाकरण के राष्ट्रीय कार्यक्रम का लाभ लेकर स्वयं और समाज को सुरक्षित रखें, तथा सलाह दी कि, भीड़ भाड़ वाली जगहों पर न जाएं और मास्क जरूर पहनें।

टीकाकरण अभियान टीम में डॉ. श्याम विजय, प्रभारी चिकित्साधिकारी, डॉ. अनुभव कुडियाल, जीत सिंह घणाता वरिष्ठ फार्मासिस्ट, राजेश चौहान, हरीश कुमार एवं स्टाफ नर्स मौजूद रहीं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories