कोरोना से सुरक्षा के लिए व्यवहार में परिवर्तन लाना जरूरी -एसडीएम युक्ता

कोरोना से सुरक्षा के लिए व्यवहार में परिवर्तन लाना जरूरी -एसडीएम युक्ता
Please click to share News

नई टिहरी, गढ़ निनाद समाचार। उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्र ने तहसील नरेंद्रनगर व गजा के अंर्तगत राजस्व ग्रामो में कोरोना के प्रति जागरूकता को लेकर मुहिम तेज कर दी है। जिसके तहत रोजाना दोनों तहसीलों के दर्जनों गांवों में राजस्व विभाग की टीम जाकर लोगो को कोरोना से सुरक्षा व बचाव, मास्क का महत्व, उपचार में दवाओं का सेवन के तरीके, साफ- सफाई इत्यादि की जानकारी दे रही है। 

एसडीएम का कहना है कि कोरोना से लड़ाई में जन-जन का सहयोग आवश्यक है। कहा कि कोरोना के साथ जीना मजबूरी है, लेकिन यदि हम अपने व्यवहार और दिनचर्या में तोड़ा सा भी परिवर्तन लाते है तो संक्रमण से बचा जा सकता है। जिसमे मास्क पहनना, हाथों को निरंतर साफ करते रहना, भीड़-भाड़ से खुद को दूर रखना जैसे मूल मंत्रो के साथ हम खुद को सुरक्षित रख सकते है। उनका कहना है कि इसी मंत्र के साथ राजस्वकर्मी नित्तदिन गांव-गांव जाकर लोगो को जागरूक कर रहे है जिसका अच्छा-खासा असर दिखाई पड़ रहा है। 

उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि किसी भी व्यक्ति को कोरोना वायरस कोविड-19 के लक्षण (जुखाम, बुखार, खांसी आदि) दिखने पर समय रहते नजदीकी स्वास्थ्य के केंद्र/ चिकित्सको से परामर्श लें। उन्होंने बताया कि गुरुवार को लवा, नीर, बवाणी में जन जागरूकता अभियान में ग्रामीणों को कोरोना के संबंध में जागरूक किया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories