विकासखंड चंबा का नकोट कस्बा रहा पूर्णतः बंद

विकासखंड चंबा का नकोट कस्बा रहा पूर्णतः बंद
Please click to share News

गढ़ निनाद के लिए गजा से डीपी उनियाल।

विकासखंड चंबा के नोट बाजार में शासन के आदेश का पूरा पालन हो रहा है । यहां के व्यापारियों ने भी पिछले साल गजा बाज़ार की तरह स्वयं अपना निर्णय ले कर बाजार को एक बजे तक बंद रखने का निर्णय लिया था । इस बार यहां के राजस्व उप निरीक्षक श्री सोमबारी लाल सेमवाल  भी कोविड नियमों का पालन कराने के लिए सजग हैं । 

हालांकि उनके पास दो राजस्व क्षेत्रों का चार्ज है । राजस्व क्षेत्र नकोट के साथ ही राजस्व  क्षेत्र कोठी का चार्ज भी है  । दो क्षेत्रों का चार्ज होने की कठिनाईयों को झेलते हुए भी बाजार में भीड़ को नियंत्रित करने व नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं । उनको कंटेनमेंट जोन घोषित गांव छाती की सूचनाएं एकत्रित करने व अन्य गांवों में भ्रमण करने पर काफी मशक्कत करनी पड़ती है ।  

वहीं दूसरी ओर सिविल सोसायटी नकोट मखलोगी के अध्यक्ष श्री विक्रम सिंह रावत का कहना है कि प्रशासन एक पटवारी के भरोसे सारा काम छोड़ रहा है जो कि उचित नहीं है । आला अधिकारियों को चाहिए कि या तो होमगार्डों की संख्या बढ़ाये या फिर दूसरे पटवारी को भेजें । नकोट बाजार में लॉकडाउन कर्फ्यू का पालन का सहयोग राजस्व उप निरीक्षक सोमबारी लाल सेमवाल के साथ उनके सहयोगी एक होमगार्ड भी कर रहे हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories