ऑक्सीजन प्लांट इंस्टॉलेशन कार्य दो दिन में पूरा करें- तीरथ

ऑक्सीजन प्लांट इंस्टॉलेशन कार्य दो दिन में पूरा करें- तीरथ
Please click to share News

सीएम ने गोपेश्वर में 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण कार्यक्रम को भी परखा

चमोली, गढ़ निनाद ब्यूरो। मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को जिला अस्पताल गोपेश्वर पहुॅच कर कोविड मरीजों का हालचाल जाना और अगले दो दिनों में ऑक्सीजन प्लांट इंस्टॉलेशन का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। 

साथ ही 18 से 44 वर्ष के नागरिकों को कोविड-19 के बचाव हेतु चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उच्च शिक्षा राज्य मंत्री/जनपद के प्रभारी मंत्री डा0 धन सिंह रावत भी उनके साथ मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड की रोकथाम के लिए सभी संसाधन जुटाए जा रहे है। इसके लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की कमी न पहले थी और ना ही आगे रहेगी। राज्य में ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए सभी जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे है। 

मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय गोपेश्वर में 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण कार्यक्रम के निरीक्षण के दौरान कहा कि राज्य सरकार ने 400 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। कहा कि प्रदेश में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है, विदेश से भी वैक्सीन मंगाने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि डीआरडीओ की मदद से ऋषिकेश और हल्द्वानी में कोविड मरीजों के इलाज के लिए पांच पांच सौ बेड के अस्पताल बनाए जा रहे है। केन्द्र सरकार से भी राज्य को पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने जनता से भी अपील की कि वे मास्क पहने, अपने हाथों को बार बार धोंए तथा कोविड गाइडलाइन का अच्छे से पालन करें।

इस दौरान जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने मुख्यमंत्री को कोविड की रोकथाम के लिए जनपद  में संचालित कार्यों से अवगत कराया। बताया कि जिला अस्पताल गोपेश्वर में 200 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने का काम शुरू हो गया है और दो दिन में इसको स्टाॅलेशन करने के बाद प्लांट से ऑक्सीजन जनरेशन शुरू हो जाएगा। 

भ्रमण के दौरान थराली विधायक मुन्नी देवी शाह, भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत, पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, मुख्य विकास अधिकारी हंसा दत्त पांडे, एडीएम अनिल चन्याल, सीएमओ डा0 एमएस खाती आदि मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories