*मिशन हौसला*: पुलिस परिवारों द्वारा तैयार किये जा रहे, निशुल्क फेस शील्ड

*मिशन हौसला*: पुलिस परिवारों द्वारा तैयार किये जा रहे, निशुल्क फेस शील्ड
Please click to share News

आप भी घर पर बना सकते हैं अपने परिवार के लिए यह फेस शील्ड

नई टिहरी,25 मई 2021। गढ़ निनाद ब्यूरो। किसी भी संकट की घड़ी में किसी भी आधुनिक समाज में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण होती है और वैश्विक महामारी कोरोना में तो यह बात कोरोना की दोनों भीषण लहर के दौरान सिद्ध हो चुकी है, लेकिन वहीं *फ्रंट लाइन में कार्यरत पुलिस को अन्य जन-सामान्य की तुलना में संक्रमण का जोखिम भी बढ़ जाता है।*

इसी बात को ध्यान में रखते हुए टिहरी पुलिस के पुलिस कार्मिकों की पत्नियों द्वारा “मिशन हौसला” कार्यक्रम के तहत श्रीमती तृप्ति भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल  के निर्देशानुसार, *UPWWA* तत्वाधान में पुलिस जवानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस लाईन चम्बा जनपद टिहरी गढवाल में *स्वयं फेस शील्ड* का निर्माण किया जा रहा है।

रिज़र्व पुलिस लाईन चम्बा में तैनात प्रतिसार निरीक्षक श्री आनन्द सिह रावत की पत्नी *श्रीमती निकिता रावत* व *श्रीमती बीना रावत* पत्नी कानि0 अतुल रावत के द्वारा *घर पर ही पुलिस के मनोबल के साथ ही कोरोना से सुरक्षा हेतु फेस शील्ड का निर्माण किया जा रहा है।*

कोरोना कर्फ्यू के दौरान घर पर रह कर आप सभी सुरक्षित रहें तथा इस प्रकार के फेस शील्ड चाहें तो स्वयं घर पर बना कर अपने परिवार की सुरक्षा में योगदान दे सकते हैं। 

उपरोक्त *निःशुल्क व स्वैच्छिक वितरण* के अतिरिक्त पुलिस जवानों की सुरक्षा के दृष्टिगत एस एस पी टिहरी द्वारा जनपद के समस्त पुलिसकर्मियों हेतु उच्च गुणवत्ता युक्त एक-एक फेस शील्ड के साथ फेस मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण पूर्व में ही कराया जा चुका है।

यह फेस शील्ड घर पर बहुत कम लागत में *पुलिस परिवार की महिलाओं द्वारा स्वैच्छिक रूप से  बना कर निःशुल्क बांटा जा रहा है। UPWWA के अंतर्गत लगातार पुलिस कल्याण हेतु पुलिस परिवार के सदस्य योगदान दे रहे हैं।* भविष्य में भी टिहरी पुलिस द्वारा मिशन हौसला के तहत कोरोना के विरुद्ध जंग जारी रहेगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories