8-17 जून तक भदूरा पट्टी में निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन, टिहरी सांसद करेंगी वर्चुअल उद्घाटन: राजेश्वर पैन्यूली

8-17 जून तक भदूरा पट्टी में निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन, टिहरी सांसद करेंगी वर्चुअल उद्घाटन: राजेश्वर पैन्यूली
Please click to share News

8 जून को मझखेत हित देवता मंदिर प्रांगण 

10 जून को बनियानी बद्री विशाल टूरिस्ट के प्रांगण  

12 जून को कोटालगांव इंटर कॉलेज परिसर  

15 जून को सेमधार जूनियर हाईस्कूल में 

17 जून को भरपूरिया गांव के जूनियर हाईस्कूल परिसर में लगेगा शिविर

नई टिहरी। सी.ए. राजेश्वर प्रसाद पैन्यूली ने बताया कि प्रताप नगर की भदूरा पट्टी में निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आभासी उद्घाटन मंगलवार आठ जून को सुबह 10.30 पर सांसद टिहरी गढ़वाल, श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह जी द्वारा किया जाना तय है। इन शिविरो से लगभग 8 से 10 हजार ग्रामीणों खासकर महिलाओं व बच्चों  को अपने गाँव स्तर पर ही स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल पाएगा।

पैन्यूली ने कहा कि कोविड-2019 के सन्दर्भ में जनस्वास्थ्य की तात्कालिक ज़रूरतों को देखते हुए सभी सक्षम और जिम्मेदार नागरिकों, संस्थाओं व संगठनों को मिलजुल कर काम करना ही होगा, केवल सरकारी व्यवस्था पर निर्भर नहीं रहा जा सकता। कोरोना के साथ ही जनस्वास्थ्य से जुड़ी और कई सारी समस्याओ पर भी साथ-साथ ध्यान देने की जरुरत लगातार महसूस कि जा रही है। खासकर उन क्षेत्रों में,  जहाँ काफी बड़ी संख्या में महिलायें, छोटे बच्चे और बुजुर्गो चिकित्सा सेवाओं से बंचित हैं।

पैन्यूली ने सभी लोगों से आग्रह किया है कि अपने अपने स्तर से सभी सहयोग करें, मास्क लगाकर ही शिविर स्थल पर आये और निश्चित दूरी के नियमों का पालन कर निःशुल्क चिकित्सा शिविरो से लाभ उठाएं।

पैन्यूली ने बताया कि इन निःशुल्क चिकित्सा शिविरो का आयोजन ‘बिन्दु’ संस्था और बेसिक हेल्थ सेन्टर दीनगांव के सहयोग से किया जा रहा है। शिविर में अनुभवी व लम्बे समय तक बी.एस.ऍफ़. में सेवारत रहे डॉ एच.एस. शेखावत, अपनी फर्मसिस्ट्स और कार्यक्रम संयोजक टीम के साथ अपनी निशुल्क सेवाएं देंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories