दूरदराज के क्षेत्रो में निशुल्क मेडिकल कैंप से होगा लोगों को फायदा : नरेन्द्र सिंह नेगी

दूरदराज के क्षेत्रो में निशुल्क मेडिकल कैंप से होगा लोगों को फायदा : नरेन्द्र सिंह नेगी
Please click to share News

Garh Ninad Samachar।

मंज़खेत (प्रताप नगर) 13 जून। गढ़वाली गीतों के लोकप्रिय गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने बिंदु सामाजिक संस्था द्वारा आयोजित चिकित्सा एवं दवा वितरण शिविर का उद्घाटन करते हुये कहा है कि इस समय शासन प्रशासन का ध्यान कोरोना महामारी से निपटने पर ही केंद्रित है और ऐसे समय मे पहाड़ के दूर-दराज के गांव में निशुल्क मेडिकल सेवा शिविर लगाना सही मायने में लोगों की मदद करना है।

श्री नेगी ने सामाजिक कार्यकर्ता राजेश्वर पैन्यूली द्वारा टिहरी जिले में प्रताप नगर क्षेत्र के मंजखेत में आयोजित निशुल्क दवा वितरण शिविर का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करते हुए आज कहा कि यह शिविर सही समय पर और सही उद्देश्य से लगाया गया है। उनका कहना था कि कोरोना कि स्थिति को देखते हुये अन्य बीमारियो के इलाज हेतु ग्राम स्तर पर इस तरह के शिविर लगाने से लोगो को फायदा होता है ।

उन्होंने कहा कि दूरदराज के इलाकों में ऐसे समय पर डॉ एच एस शेखावत जैसे प्रतिष्ठित और अनुभवी चिकित्सक की देखरेख में इस तरह के चिकित्सा शिविरों का आयोजन वही समाजसेवी कर सकते हैं जो सही मायने में जनता की समस्या को समझते हैं और उनका समाधान करना चाहते है। कार्यक्रम की सफलता की कामना करते हुए उन्होंने श्री पैन्यूली को बधाई दी और कहा कि उन्होंने उचित समय पर क्षेत्र की जनता की समस्या के निदान के लिए सराहनीय कदम उठाया है।

उन्होंने यह भी उम्मीद जताई  की श्री पैन्यूली अपनी क्षमताओं का इस्तेमाल करते हुए प्रतापनगर के अन्य दूरस्थ इलाकों में भी इसी तरह के शिविरों का आयोजन कर क्षेत्र के अन्य ग्रामीणों को भी इसी तरह की मदद पहुंचाएंगे। श्री नेगी ने कार्यक्रम के दौरान अपने गीत ” देर होळी,अबेर होळी,होळी जरूर सुबेर होळी”  के माध्यम से आशा व्यक्त की कि जरूर एक दिन प्रतापनगर मे बुनियादी सुविधाए होगी। जिसे सुनकर कार्यक्रम स्थल मज़खेत में मौजूद लोग खुशी से झूमने लगे।

शिविर के आयोजक और चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश्वर पैन्यूली ने इस अवसर पर श्री नेगी  जी को धन्यवाद देते हुये कहा कि सामाजिक मुद्दो पर उनके सहयोग से उन्हे बल मिलता है  गौरतलब है कि 5 साल पहले वह डोबरा चांठी पुल बनाओ संघर्ष समिति की ओर से आयोजित जन चेतना सभा मे शामिल हुये थे  उस कर्यक्रम में श्री नेगी की मौजूदगी का अहम संदेश गया था। उनके इस अमूल्य सहयोग से इस पुल के निर्माण को गति मिली थी।

मेडिकल शिविर के चिकित्सा प्रभारी तथा अर्ध सैनिक बल बीएसएफ के सेवानिवृत्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एच एस शेखावत ने कहा कि वह इस तरह के कार्यक्रमों में जनता की सेवा के लिए  तत्पर है और जनता को इस तरह के शिविरो का लाभ उठाना चाहिए। सामाजिक कार्यकर्ता मनीषा पवार ने कहा कि प्रताप नगर क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाओं का जबरदस्त अभाव है जिससे कि महिलाओ के लिये स्थिति विकट हो गयी है । मनीषा पंवार ने अपनी बात रखते हुये और श्री राजेश्वर पैन्यूली से निवेदन किया कि यदि प्रतापनगर क्षेत्र मे एक मोबाइल अल्ट्रासाउंड वैन की व्यवस्था हो तो इससे महिलाओ को नई टिहरी ऋषिकेश की दौड़ नही लगानी पड़ेगी।

कार्यक्रम मे संबोधित करते हुये वरिष्ठ पत्रकार अभिनव कलूडा ने कहा कि सरकारे लगातार क्षेत्र की समस्याओ पर असंवेदनशील है । उन्होने सामाजिक संस्थाओ की भागीदारी की तारीफ करते हुये कहा वह समय समय पर लोगो तक सहायता पंहुचा रही है। 

चिकित्सा शिविर को सफल बनाने हेतु सुरेश बंधूनी,  जीत सिंह रावत, विजय रावत, राजेश पोखरियाल, महेश पैन्यूली, मनीषा पंवार, अभिनय कलूडा , जीत सिंह पोखरियाल, एएनएम श्रीमति किशोरी व्यास, पंकज पैन्यूली , विक्रम पोखरियाल, श्रीमति चन्द्रकला व्यास,विजेन्द्र पोखरियाल,जीत सिह एवं दर्शन सिंह पोखरियाल आदि लोगो ने सहयोग प्रदान किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories