कोरोना जांच घोटाला उजागर होने पर मलेथा, नई टिहरी में आप कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन

कोरोना जांच घोटाला उजागर होने पर मलेथा, नई टिहरी में आप कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन
Please click to share News

नई टिहरी/ मलेथा। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने हरिद्वार कुंभ में हुए कोरोना जांच घोटाले एवं महंगाई को लेकर पूरे उत्तराखंड में धरना प्रदर्शन किया। नई टिहरी के हनुमान चौक और मलेथा में देवप्रयाग विधायक के कैम्प कार्यालय के सामने कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर सीएम के इस्तीफे और न्यायिक जांच की मांग की।

नई टिहरी में आम आदमी पार्टी के प्रभारी समीर रतूड़ी ने कहा कि बीजेपी सरकार एक ओर जीरो टालरेंस की बड़ी बड़ी बाते करती है और दूसरी ओर घोटाले कर रही है। कुम्भ में कोरोना जांच में फर्जीवाड़ा सामने आने पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

प्रदेश प्रवक्ता अवतार सिंह राणा ने कहा हरिद्वार कुम्भ में कोरोना की फर्जी जांच घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री जी को इस्तीफा देना चाहिए। कहा कि आज पूरे प्रदेश में इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इस मौके पर अवतार सिंह राणा, समीर रतूड़ी, अरविन्द नेगी, रमेश नेगी, चन्द्रवीर पुंडीर, पंकज सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कीर्तिनगर में भी दिया धरना

उधर कीर्तिनगर में आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी के मलेथा स्थित कैम्प कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। आप नेता गणेश भट्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार और स्थानीय विधायक के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। 

धरने पर बैठे देवप्रयाग के संगठन मंत्री धर्म सिंह चौहान ने बताया कि हरिद्दार कुम्भ में कोरोना की फर्जी जांच को लेकर घोटाला उजागर हुआ है। आम आदमी पार्टी घोटाले के दोषियों को सजा देने सहित उच्च स्तरीय जांच की मांग करती है।

विधायक कंडारी के मलेथा कैम्प ऑफिस के सामने दिया धरना

देवप्रयाग उपाध्यक्ष गणेश भट्ट ने बताया कि देवप्रयाग विधानसभा सहित समूचे उत्तराखंड में बेरोजगारी और महंगाई अपनी चरम सीमा पर है। कोरोना के कारण देवप्रयाग विधानसभा में सेकड़ों की संख्या में युवा अपनी नौकरियों से हाथ धोकर घर वापस लौटे हैं, लेकिन राज्य सरकार सहित क्षेत्रीय विधायक ने इन बेरोजगार युवाओं के लिए सुनिश्चित रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं की है। 

उन्होंने कहा कि देवप्रयाग में रेलवे की इतनी बड़ी परियोजना गतिमान हैं परन्तु स्थानीय प्रभावित युवाओं को यहाँ भी रोजगार नहीं दिया जा रहा है। कहा कि देवप्रयाग नगर में शांता नदी में आई बाढ़ के कारण आई आपदा को डेढ़ माह से अधिक का समय हो चुका है, लेकिन जिन दुकानदारों की दुकानों को भारी नुक्सान पंहुचा था उन्हें आज तक फूटी कौड़ी तक क्षेत्रीय विधायक नहीं दिलवा पाए हैं।  

कहा कि देवप्रयाग में ठेकेदारों की जेब भरने के लिए हर घर नल योजना तो लागू कर दी लेकिन इन नलों में आज तक पानी नहीं पहुच पाया है। इसके उलट कनेक्शनों की संख्या बढ़ने से सेकड़ों गाँवो में पेयजल आपूर्ति ठप्प हो गई है। देवप्रयाग में छोटे ठेकेदारों में आजीविका का संकट आ चुका है। प्रत्येक निर्माण कार्य में बंदर बांट की जारही है। कोरोना काल में खर्च हुई विधायक निधि के ब्यौरा सार्वजनिक होना चाहिए। 

देवप्रयाग में खोले गए कोविड अस्थाई अस्पताल में लाखों की कीमत का सामान तो खरीदा गया लेकिन वहां आज तक चौकीदार से लेकर किसी भी स्वास्थ्यकर्मी की तैनाती नहीं की गयी है। इन तमाम बिन्दुओं को लेकर कार्यकर्ताओं द्वारा मलेथा स्थित विधायक कैम्प कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया गया।

महेश भट्ट मीडिया मैनेजर टीम गणेश भट्ट आम आदमी पार्टी देवप्रयाग ने कहा कि धरना प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही विधायक मलेथा स्थित कैंप कार्यालय को छोड़ कर श्रीनगर आवास में बैठक के लिए निकल गए जिसपर आप कार्यकर्ताओं ने आक्रोश प्रकट किया। 

प्रदर्शन करने वालों में धर्म सिंह चौहान, रविन्द्र बिष्ट, सोनू राणा, सौरभ शाह, पवन पूरी, प्रवीण नेगी, गोविंद चौहान, अर्जुन कुमार, रमेश कुमार, प्रवीण सलेरा, दीपक पटवाल, केशव राणा सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories