बिग ब्रेकिंग: सीएम तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, कहा उपचुनाव संभव नहीं

बिग ब्रेकिंग: सीएम तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, कहा उपचुनाव संभव नहीं
Please click to share News

विशन सिंह चुफाल, पुष्कर धामी प्रबल दावेदार

देहरादून। उत्तराखंड से इस वक्त बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। वर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंप दिया है। रावत ने कहा कि वर्तमान समय में उत्तराखंड में उप चुनाव कराना संभव नहीं है इसलिए जनप्रतिनिधि कानून की धारा 151-A के तहत वह अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं। मुख्यमंत्री दिल्ली से देहरादून पहुंच गए हैं।

बता दे तीरथ सिंह रावत को 3 महीने पहले ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की कमान सौंपी गई थी। श्री रावत ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा को पत्र लिखकर जनप्रतिनिधि कानून की धारा 151-A का हवाला देते हुए कहा है कि इस समय उप चुनाव कराना संभव नहीं है। इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा देता हूं। श्री रावत ने  राज्यपाल से मिलने का भी समय मांगा है।

रात साढ़े नौ बजे वह प्रेस कांफ्रेंस भी करने जा रहे हैं। गजब यह है कि बीजेपी के 57 विधायकों के भारी बहुमत के बाबजूद 5 साल के अंदर 2 मुख्यमंत्री बदल दिए हैं, तीसरे की ताजपोशी होनी है।

यह भी हो सकता है कि किसी वर्तमान विधायक को ही मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। वैसे नए सीएम के तौर पर बिशन सिंह चुफाल, सतपाल महाराज, मदन कौशिक, पुष्कर धामी, हरक सिंह रावत समेत  कई नाम सामने आ रहे हैं। अनुमान है कि इस बार कुमांऊ से किसी विधायक को कमान सौंपी जा सकती है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories