ब्रेकिंग: मेहुल चौकसी को डोमिनिका हाई कोर्ट से मिली जमानत

ब्रेकिंग: मेहुल चौकसी को डोमिनिका हाई कोर्ट से मिली जमानत
Please click to share News

एंटीगुआ और बारबुडा की यात्रा करने के लिए दी अंतरिम जमानत

नई दिल्ली। वर्ष 2018 में भारत से फरार पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले का वांछित मेहुल चौकसी को स्वास्थ्य कारणों से जमानत मिल गयी है। डोमिनिका की हाईकोर्ट ने सोमवार को भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की ओर से चिकित्सकीय आधार पर दायर की गई जमानत याचिका पर सुनवाई की। 

अदालत ने स्वास्थ्य आधार पर उसे एंटीगुआ और बारबुडा की यात्रा करने के लिए उसे अंतरिम जमानत दे दी है। अदालत ने कहा है कि जमानत केवल और केवल एंटीहुआ में इलाज कराने के लिए दी गई है। यह जमानत तब तक के लिए दी गई है जब यह प्रमाणित नहीं हो जाता कि वह यात्रा करने के लिए स्वस्थ है। इसके बाद उसे डोमिनिका लौटना होगा।

चौकसी भारत से फरार होने के बाद 2018 से एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा था और बाद में वहां से लापता हो गया था। उसे अवैध प्रवेश के लिए 23 मई को पड़ोसी देश डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था। डोमिनिका के आव्रजन मंत्रालय ने उसे प्रतिबंधित आव्रजक घोषित कर दिया। 

राहुल चौकसी ने न्यूरोलॉजिकल समस्या से ग्रस्त होने और इसका इलाज डोमिनिका में उपलब्ध नहीं होने को आधार बनाकर अपनी जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए याचिका दाखिल की थी। इसके अलावा उसने इस याचिका पर जल्द सुनवाई करने का भी आग्रह किया था। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories