टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रचा इतिहास

टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रचा इतिहास
Please click to share News

नई दिल्ली। पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारत का सीना चौड़ा कर इतिहास रच दिया है। क्योंकि वह ओलंपिक खेलों में दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला और केवल दूसरी भारतीय बनीं।

इससे पहले भारत की तरफ से वेटलिफ्टर मीराबाई चानू सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं जबकि मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन सेमीफाइनल में पहुंच कर अपना पदक पक्का कर चुकी हैं।

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने चीन की ही बिंगजियाओ (He Bingjiao) को हराकर इस मेडल पर कब्जा किया है। इस जीत के साथ ही वह लगातार 2 ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। 

सिंधु ने कहा कि “यह मुझे वास्तव में खुशी महसूस कराता है, क्योंकि मैंने इतने सालों तक कड़ी मेहनत की है। मेरे अंदर बहुत सारी भावनाएं चल रही थीं – क्या मुझे इस बात से खुश होना चाहिए कि मैंने कांस्य जीता या दुख की बात है कि मैंने फाइनल में खेलने का अवसर खो दिया? लेकिन कुल मिलाकर, मुझे इस एक मैच के लिए अपनी भावनाओं को बंद करना पड़ा और इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देना पड़ा और भावनाओं के बारे में सोचना पड़ा। मैं वास्तव में खुश हूं और मुझे लगता है कि मैंने वास्तव में अच्छा किया है। मेरे देश के लिए पदक प्राप्त करना गर्व का क्षण है।”

सिंधु ने कहा कि बिंगजियाओ और वह दोनों शनिवार को हार के बाद मैच में आए थे और दोनों के लिए जो महत्वपूर्ण था वह देश के लिए पदक हासिल करना था। “मैं पूरी तरह से एक नया खेल था, हम दोनों कल हारे थे और वापस आए। हमारे लिए देश के लिए और ओलिंपिक में मेडल हासिल करना काफी अहम था।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories