फोरेस्ट गार्ड भर्ती का परिणाम घोषित, अब प्रमाण पत्रों के वेरिफिकेशन का काम शेष

फोरेस्ट गार्ड भर्ती का परिणाम घोषित, अब प्रमाण पत्रों के वेरिफिकेशन का काम शेष
Please click to share News

15 दिन के भीतर दर्ज करा सकते है आपत्ति,फॉरेस्ट गार्ड के 1218 पदों पर भर्ती के लिए 21 मई 2018 को जारी किया था नोटिफिकेशन

देहरादून। आखिरकार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। आयोग ने आपत्ति दर्ज करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। बता दें कि फॉरेस्ट गार्ड के 1218 पदों पर भर्ती के लिए 21 मई 2018 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। 

बता दें कि नकल का मामला सामने आने के बाद यह परीक्षा विवादों के घेरे में गयी थी। बाद में आयोग ने फरवरी 2020 में फॉरेस्ट गार्ड पदों की लिखित परीक्षा कराई । प्रदेश के 188 परीक्षा केंद्रों पर लगभग एक लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। हरिद्वार, पौड़ी और देहरादून जिले में करीब 22 परीक्षा केंद्रों पर ब्लूटूथ के जरिये नकल कराने की शिकायत मिली। इसमें 20 केंद्र हरिद्वार जिले के थे। मंगलौर, रुड़की और पौड़ी में एफआईआर दर्ज की गई थी। बाद में एसआईटी जांच में नकल करने वाले कुल 57 उम्मीदवारों में से 26 की पहचान भी हुई,जिसके बाद दोबारा परीक्षा कराई गई । 

आयोग ने कहा है कि जिन उम्मीदवारों को इस रिजल्ट पर आपत्ति है, वह 15 दिन के भीतर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। अब प्रमाण पत्रों के वेरिफिकेशन का काम होना है, जिसकी जानकारी जल्द ही वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

अभ्यर्थी अपना परिणाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर देख सकते हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories