राजकीय अटल उत्कृष्ट इंटर कालेज गजा व अटल आदर्श इंटर कॉलेज नकोट में धूमधाम से मनाया प्रवेशोत्सव

राजकीय अटल उत्कृष्ट इंटर कालेज गजा व अटल आदर्श इंटर कॉलेज नकोट में धूमधाम से मनाया प्रवेशोत्सव
Please click to share News

नई टिहरी/चंबा। विकासखंड चम्बा में अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज गजा व अटल आदर्श इंटर कॉलेज नकोट में नव प्रवेश उत्सव धूमधाम से मनाया गया । गजा कॉलेज में प्रवेश उत्सव के मौके पर छात्रों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष नगर पंचायत गजा श्रीमती मीना खाती ने कहा कि गजा क्षेत्र को अच्छी गुणवत्तापरक शिक्षा मिले इसके लिए इंटर कालेज गजा को अटल उत्कृष्ट कालेज की सौगात मिली है जिसमें अब अंग्रेजी व हिंदी माध्यम से शिक्षण कार्य होगा । 

श्रीमती खाती ने कहा कि यहां पर शिक्षकों के पूरे पद भरे गये हैं ताकि बच्चों को अच्छी गुणवत्तापरक शिक्षा मिले । अभिभावक संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह खाती ने कहा कि इस विधानसभा के विधायक व मंत्री श्री सुबोध उनियाल जी के सहयोग से प्राथमिक व जूनियर के निकटवर्ती तीन स्कूलों में भी अंग्रेजी भाषा में शिक्षण की स्वीकृति मिल गई है । प्रधानाचार्य श्री द्वारिका नाथ ने सभी आगुंतकों का आभार व्यक्त किया तथा कहा कि 85 नये छात्रों ने प्रवेश लिया है। 

वहीं दूसरी ओर अटल आदर्श इंटर कॉलेज नकोट में प्रवेश उत्सव का उद्घाटन खंड शिक्षा अधिकारी चौहान ने दीप प्रज्वलित कर किया। चौहान ने कहा कि एक सितम्बर से चौदह सितम्बर तक नये छात्रों को प्रवेश दिलाया जाना था तथा 15 सितम्बर को हर प्राथमिक , जूनियर , हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कालेजों में प्रवेश उत्सव मनाया गया है । कोविड -19 के कारण छात्रों ने ऑनलाइन माध्यम से शिक्षण कार्य किया है लेकिन फिर भी घर में रहने के कारण सर्वांगीण विकास नहीं हो पाया है ।अब शासन से कक्षाओं को चलाने की अनुमति मिली तो है लेकिन फिर भी सतर्कता बरतनी है । 

इस मौके पर नकोट में अभिभावक संघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम उनियाल , पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत , उप खंड शिक्षा अधिकारी , सी आर सी देवराज भट्ट , विनोद दास प्रधान छाती , प्रधानाचार्य कामेश्वर प्रसाद बहुगुणा सहित सभी अध्यापक उपस्थित रहे । मंच संचालन नरेश उनियाल प्रवक्ता ने किया ।मोर सिंह धनोला , मानवेन्द्र सिंह विष्ट समाजसेवी भी उपस्थित थे ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories