तहसील दिवस में 68 शिकायतों का मौके पर निराकरण

तहसील दिवस में 68 शिकायतों का मौके पर निराकरण
Please click to share News

नई टिहरी । मंगलवार को जौनपुर ब्लॉक मुख्यालय पर थत्यूड़ के ब्लॉक सभागार में अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। तहसील दिवस में कुल 125 शिकायतें दर्ज की गई जिसमें से 68 का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष शिकायतों को एक पखवाड़े के भीतर निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

इन मौके पर जयेन्द्र बिजल्वाण, महिपाल रावत, वीरेंद्र चौहान ने थत्यूड़ से अलमस भवान देहरादून मोटर मार्ग के चौड़ीकरण और सुधारीकरण व मुख्य बाजार थत्यूड़ से ढाणा सड़क के डामरीकरण करने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि मुख्य बाजार थत्यूड़ व ढाणा में सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे पड़े हुए हैं।  

रमेश लेखवार ने थत्यूड़ भवान अगलाड़ नदी के किनारे तटबंध लगाने की मांग की। ग्राम सभा परोडी में शिक्षा विभाग द्वारा प्राथमिक विद्यालय का भवन नहीं बनने का मामला उठाते हुए शीघ्र भवन निर्माण की मांग की है। सामाजिक कार्यकर्ता खेमराज भट्ट ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थत्यूड़ में रेडियोलॉजी व अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की। गंभीर रावत ने नैनबाग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों के नहीं रहने का मामला उठाया। महिपाल रावत ने उत्तराखंड आंदोलनकारियों का चिन्हीकरण करने व  ब्लॉक मुख्यालय थत्यूड़ में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी स्वo विजेंद्र भट्ट की स्मृति में लगने वाले मेले में 9 नवंबर को बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन की मांग की है। 

क्षेत्र पंचायत सदस्य सुरेश चौहान ने कहा कि जौनपुर क्षेत्र के कई गांव में विद्युत विभाग के तारे झूल रही है जिससे कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है।  तहसील दिवस में कोविड महामारी के दौरान हुई मृत्यु से संबंधित शिकायतें भी प्राप्त हुई।जिस पर अपर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी धनोल्टी को निर्देश दिया कि तहसील क्षेत्र अंतर्गत ऐसे समस्त मामलों में एक सप्ताह के भीतर प्रमाण पत्र जारी किए जाएं ताकि उनको मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का लाभ मिल सके। पूर्व प्रधान कुलवीर रावत ने ग्राम सभा खेड़ा में पूर्व में स्वीकृत लाभार्थी गजेंद्र सिंह व विजय सिंह रावत का प्रधानमंत्री आवास मकान से नाम कट जाने का मामला उठाया। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश करते हुए कहा कि इस प्रकरण की जांच की जाए और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता वीरेंद्र चौहान ने जलागम के मामला उठाते हुए कहा कि पट्टी दसजुला में जलागम के कार्यों से वंचित रखा गया है जिसे जोड़ा जाना नितांत आवश्यक है। 

उप जिलाधिकारी धनोल्टी रविंद्र जुवांठा, परियोजना निदेशक डीआरडीए आनंद भाकुनी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय जैन, ब्लाक प्रमुख जौनपुर सीता रावत, अधिशासी अभियंता जल संस्थान सतीश नौटियाल अधिशासी अभियंता पेयजल निगम आलोक कुमार ,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग थत्यूड़ रजनीश कुमार, जिला प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी मुकेश चंद्र डिमरी, एएमए जिला पंचायत संजय खंडूरी,जिला प्रोबेशन अधिकारी अविनाश भदौरिया, सुदर्शन सिंह बिष्ट जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories