देवप्रयाग ब्लाक की समस्याओं को लेकर डीएम से मिला प्रधान संगठन

Please click to share News

नई टिहरी। प्रधान संगठन देवप्रयाग ने मनरेगा भुगतान, बिजली, खाद्यान्न आदि समस्याओं को लेकर डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव से मुलाकात की और आठ सूत्रीय मांग पत्र भी सौंपा।

प्रधान संगठन देवप्रयाग के अध्यक्ष सोबन सिंह चौहान के नेतृत्व में ग्राम प्रधानों ने डीएम से भेंट कर उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। प्रधानों ने डीएम से परिस्थितियों के अनुसार मनरेगा के कार्य कराये जाने का अनुरोध किया। प्रतिनिधिमंडल ने ब्लॉक स्तर पर भूमि सुधार के कार्य अक्टूबर से जनवरी तक कराने की मांग की साथ ही अर्ध कुशल मजदूरों का भुगतान अकुशल मजदूरों के साथ करने व मनरेगा का कार्य पूरा होने के एक माह के भीतर सामग्री का भुगतान करने की मांग की।

इसके अलावा फलोद्यान की योजनाओं के तहत पेड़ों का भुगतान किए जाने, सांसद, विधायक व जिला पंचायत निधि का भुगतान ग्राम पंचायत निधि की तर्ज पर किये जाने व उसका सोशल ऑडिट कराने साथ ही मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार अंत्योदय राशन कार्ड का मानक 4 हजार प्रतिमाह किए जाने की मांग की। 

प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष सोबन सिंह ने कहा कि देवप्रयाग विकासखंड में 1250 के मानक पर अधिकांश गरीब लोगों के अंत्योदय कार्ड निरस्त कर दिये गए हैं, इसलिए इन सभी परिवारों को बीपीएल में रखते उनको राशन मुहैया कराया जाए। 

उन्होंने हिंडोलाखाल क्षेत्र में नियमित बिजली आपूर्ति के लिए देवप्रयाग विद्युत उप खंड से जोड़ने और उज्जवला गैस का लाभ पत्नी की मृत्यु होने पर पति को दिए जाने की भी मांग की।  

ज्ञापन देने वालों में रजनीश कांत तिवारी, सोहन सिंह भंडारी, नवीन, भगवान चंद आदि शामिल थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories