जिले में राशन बंट रहा है, लगभग 53 हजार स्मार्ट राशन कार्ड हमें मिल चुके हैं-मुकेश पाल

जिले में राशन बंट रहा है, लगभग 53 हजार स्मार्ट राशन कार्ड हमें मिल चुके हैं-मुकेश पाल
Please click to share News

नई टिहरी। जिले में राशन डीलर की हड़ताल को लेकर गढ़ निनाद ने जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश पाल से बातचीत की। उन्होंने बताया कि आपके माध्यम से हड़ताल की जानकारी मिली है तो मैं बता दूं कि राशन डीलर्स की मांगे शासन स्तर की हैं। कहा कि गांवों में गोदामों तक राशन पहुंचा दी गई है जिसका वितरण भी किया जा रहा है। अगर कहीं राशन नहीं उठाई गई है या नहीं बांटी गई है तो उसकी रिपोर्ट इंस्पेक्टर से मंगाकर कार्यवाही करेंगे। 

डीएसओ ने कहा कि जिले में नए राशन कार्ड लगभग बन चुके हैं । अब तक लगभग 53000 स्मार्ट कार्ड हमें मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्ट राशन कार्ड चूंकि देहरादून से छपकर आते हैं, कोविड के कारण प्रिंटिंग प्रेस बंद रहने के कारण जल्दी नहीं छप पाए। जल्दी ही स्मार्ट कार्ड सभी उपभोक्ताओं को मिल जाएंगे। 

क्या है राशन डीलर की मांग ?

सरकारी गल्ला विक्रेता कल्याण समिति ने सरकार से दुकानों का किराया, स्टेशनरी व्यय का खर्चा और उचित मानदेय देने की मांग की है। मांगे पूरी नहीं होने तक गोदामों से राशन न उठाने का ऐलान किया है।

गल्ला विक्रेता लंबे समय से आंदोलनरत है, लेकिन शासन-प्रशासन के स्तर पर समस्या समाधान की दिशा में कोई भी सार्थक पहल नहीं की जा रही है। केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय खाद्यान्न में दिया जा रहा लाभांश 143 रुपये प्रति क्विंटल राज्य खाद्यान्न योजना में दिया जाना चाहिए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories