चारधाम यात्रा के सफल संचालन को इन अधिकारियों को सौंपे दायित्व

चारधाम यात्रा के सफल संचालन को इन अधिकारियों को सौंपे दायित्व
Please click to share News

चमोली। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जनपद के अंतर्गत सम्पूर्ण यात्रा मार्ग एवं श्री बद्रीनाथ धाम में यात्रियों की सुरक्षा संबंधी अन्य मानकों को अपनाए जाने के लिए मानक प्रचालन विधि (एसओपी) एवं कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन के साथ ही चारधाम यात्रा के सफल संचालन हेतु वरिष्ठ अधिकारियों को दायित्व सौंप दिए है। 

एसडीएम जोशीमठ कुमकुम जोशी को सम्पूर्ण यात्रा व्यवस्थाओं का दायित्व दिया गया है। पुलिस उपाधीक्षक धन सिंह तोमर, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 उमा रावत, चिकित्साधिकारी डा0 सचिन राणा को बद्रीनाथ धाम व चारधाम यात्रा मार्ग पर निर्गत एसओपी एवं कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरी तरह अनुपालन सुनिश्चित कराने का दायित्व दिया गया है। देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह को बद्रीनाथ मंदिर परिसर के अंतर्गत यात्रियों के दर्शन, सफाई व्यवस्था एवं गाइडलाइन के अनुसार समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का दायित्व दिया गया है। 

बद्रीनाथ एवं यात्रा मार्ग पर अवस्थित होटल, रेस्टोरेंट, ढाबों तथा आवासीय व्यवस्थाओं में एसओपी के पालन हेतु जिला पर्यटन विकास अधिकारी वृजेन्द्र पांडे तथा नगर पंचायत बद्रीनाथ में सफाई व्यवस्था हेतु ईओ ब्रदीनाथ सुनील पुरोहित को दायित्व दिया गया है। जबकि बद्रीनाथ में सिविल हैलीपैड की समस्त व्यवस्थाओं का दायित्व लोनिवि के सहायक अभियंता विजय पाल को सौंपा गया है।

जनपद के अंतर्गत चारधाम यात्रा मार्ग पर कमेडा से नन्दप्रयाग, नन्दप्रयाग से जोशीमठ, जोशीमठ से माणा तथा धोतीधार से चमोली तक चार सेक्टर में विभाजित करते हुए प्रत्येक सेक्टर में रोस्टर के अनुसार सेक्टर अधिकारी नामित कर दिए है। सभी सेक्टर अधिकारियों को यात्रा मार्ग पर यात्रियों की सुरक्षा संबधी अन्य मानकों को अपनाए जाने के लिए मानक प्रचालन विधि (एसओपी) एवं कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के आदेश जारी किए गए है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories