बुधू: आप आये बहार आई

बुधू: आप आये बहार आई
Please click to share News

कर्नल ने पिछले दिनों जनरल स्टिंग ऑपरेशन किया। पहली बार उत्तराखंड की जनता को पता चला कि देवभूमि में भी भ्रष्टाचार के असुर का निवास है। धन्यवाद कर्नल साब आपको और आप की आप को सैल्यूट । 

जब केजरीवाल जी ने देहरादून आकर घोषणा की कि सरकार बनने पर उराखण्ड के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी नंदा देवी पर्वत जैसे कूड़े के ढेर पर बैठे बुधू का दिल बाग – बाग है। आप की प्रवक्ता ने उत्तराखण्ड के बेचारे निवासियों की तुलना दुकानों के आगे टुकड़ों की तलाश में भटकते कुत्तों से की तो भी बुरा नहीं माना।  बिजली के साथ थोड़ी गालियां फ्री तो बनती हैं ना।

 वैसे भी हमें गालियां खाने की आदत है। आप की दिल्ली के चमकते-दमकते बंगलों, फ्लैटों में रहने वाले हम पहाड़ियों को क्या समझते हैं, छिपा नहीं है। 

आप ने उत्तराखंड को सीधे मोदी जी के टक्कर का नेता दे दिया है। केदारनाथ के पुनर्निर्माण के  दो ही तो दावेदार हैं एक मोदी जी और दूसरे कर्नल साब। केसरिया वाले कहते आ रहे हैं उत्तराखंड अटल जी ने दिया है मोदी जी संवारेंगे। वाकी लोग घुइयां छिलेंगे।

अब सुना बेरोजगारी भत्ता भी देंगे। यानी उत्तराखंड में सबकुछ फ्री। आप की बड़ी मेहरबानी । और क्या चाहिए? हां हो सके तो कुछ ऐसे यंत्र भी दें जिससे हमें खाना पकाने, खाने में कष्ट न उठाना पड़े और…। आप तो समझदार है, समझ ही गये होंगे।

लेकिन ऐसा न हो के दिखाई बाखुरु भड़याई कुखडू  खांदी वक्त लेंगडा कु टुकडू।

आप की जय हो।

आप कू बुधू।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories