युवा वोटर अपना नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करवाएं- एसडीएम घनसाली

युवा वोटर अपना नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करवाएं- एसडीएम घनसाली
Please click to share News

घनसाली से लोकेंद्र जोशी की रिपोर्ट–

उपजिलाधिकारी घनसाली गोपाल राम बिनवाल ने बताया कि वोटर लिस्ट विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य जोरों पर है। उन्होंने युवाओं से अपील की कि 01 जनवरी सन् 2022 को जो भी युवा 18 साल की आयु पूर्ण कर रहे हैं वे विधान सभा निर्वाचन नामावली में अपने नाम अंकित करवाने हेतु 30  नवंबर 2021 तक फार्म नंबर-06 भरकर निकटतम बी.एल.ओ.के पास जमा करवा दें। ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में सभी युवा जागरूक मतदाता की हैसियत से अपने मतदान का प्रयोग कर सकें।

बालगंगा महाविद्यालय में युवा मतदाताओं को जागरूक करते तहसीलदार महेशा शाह

उपजिलाधिकारी-घनसाली गोपाल राम   बिनवाल ने 09- घनसाली विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अपील की है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 1 जनवरी 2022 को अर्हता तिथि के आधार पर वोटर लिस्ट विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2021-22 कार्यक्रम के अंतर्गत दिनांक 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण कर रहे या उससे अधिक आयु के आहार्य मतदाता अपना नाम वोटर लिस्ट में अवश्य दर्ज कराएं। 

उपजिलाधिकारी घनसाली ने अपने आदेश में कहा कि यदि वर्तमान वोटर लिस्ट में आपका नाम दर्ज नहीं है तो अपना नाम दर्ज कराने के लिए तहसील कार्यालय घनसाली अथवा अपने बी.एल.ओ.के पास फार्म न. 06 भरकर प्रस्तुत करें । 

वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराने के लिए बीएलओ के पास फार्म नंबर-06 जमा करने की आखिरी तारीख 30.11.2021 निर्धारित  की गई है। इसके साथ ही वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

उप जिलाधिकारी विनवाल ने कहा कि “हम भी अपना हक पाएंगे’- ‘वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराएंगे” के तहत यह तभी सम्भव हो सकेगा जब सभी लोग ख़ास कर 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवा, जागरूक रह कर,अपना-अपना नाम वोटर लिस्ट में अंकित करवाएं। साथ ही कोविड के नियमों का पालन करते हुए मास्क, सोशल डिस्टनसिंग आदि का पालन अवश्य करें।

उधर, आज बालगंगा महाविद्यालय में उप जिलाधिकारी के निर्देशानुसार तहसीलदार महेशा साह ने कैम्प लगाकर छात्र-छात्राओं को मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण कर रहे या उससे अधिक आयु के मतदाता अपना नाम वोटर लिस्ट में अवश्य दर्ज कराएं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories