‘क्रांति भूमि’ से हरीश रावत ने भरी हुंकार, सत्ता में आए तो युवाओं को देंगे रोजगार

‘क्रांति भूमि’ से हरीश रावत ने भरी हुंकार, सत्ता में आए तो युवाओं को देंगे रोजगार
Please click to share News

नई टिहरी/सत्यों। उतराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष श्री हरीश रावत आज ठीक11बजे क्रान्ति भूमि सत्यों में हेलीकॉप्टर से पहुंचे ।

हैलीपैड पर श्री जोत सिंह बिष्ट, मनमोहन मल्ल, डॉ वीरेंद्र रावत, शांति प्रसाद भट्ट, अखिलेश उनियाल, गंभीर सिंह नेगी ने स्वागत किया।

राजकीय इंटर कॉलेज “सत्यों” के प्रांगण में सभा को संबोधित करते हुए श्री हरीश रावत जी ने कहा “कि मैं इस क्रांति भूमि के अमर शहीदों नागेंद्र सकलानी जी, वृक्ष मानव विश्वेश्वर दत्त सकलानी जी, ओमपकाश सकलानी जी को नमन करने इस महान भूमि पर आया हूँ। जिस प्रकार इस क्रांतिकारी भूमि ने तत्कालीन निरंकुश शासन को उखाड़ फेंका था, आज वही जिमेदारी इस भूमि के लोगो पर पुनः आ गई है।

उन्होंने कहा कि आप देख रहे एक व्यक्ति तानाशाही रवैया अपनाए हुए है और हम लोकतंत्र की रक्षा के साथ साथ उतरखण्डियत की लड़ाई लड़ रहे है। ये लगातार मंहगाई से जनता की कमर तोड़ रहे है, पेट्रोल, डीजल, खाने का तेल ,सब्जियां टमाटर आदि के दाम आसमान छू रहे है। मुझे अल्प कार्यकाल मिला था, तो मेरी सरकार ने आपके यहाँ सुरकंडा रोपवे और आपकी पम्पिंग योजना को स्वीकृत किया, तो सत्यों में ही शहीद नागेंद्र सकलानी जी की स्मृति में डिग्री कॉलेज की स्थापना का शासनादेश जारी किया था ,किन्तु मुझे दुख है, भाजपा ने इसकी वित्तीय स्वीकृति न देकर यहाँ डिग्री कॉलेज स्थापित नहीं होने दिया।

हरीश रावत ने कहा हमारी सरकार बनेगी तो महिलाओं को आत्म निर्भर बनाएंगे, बेरोजगारों को सरकारी और गैर सरकारी छेत्रो में भरपूर रोजगार देंगे। गाँव मे रहकर खेती बाड़ी करने वाले 40 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति को “कुड़ीबाड़ी” पेंशन योजना लागू की जाएगी। इसलिए आप सभी सकलाना के इलाके से कांग्रेस को ताकत दीजिये, आपकी ताकत से हमे भी संजीवनी मिलेगी और लोकतंत्र मजबूत होगा।

सभा में उपस्थित धनोल्टी विधानसभा के सभी उम्मीदवारों ने एक स्वर में कहा कि कांग्रेस जिस किसी को भी टिकट देगी, हम सभी एकजुटता से चुनाव जिताकर भेजेंगे। 

सभा को जोत सिह बिष्ट, मनमोहन सिंह मल्ल, डॉ वीरेंद्र रावत, अखिलेश उनियाल, शांति प्रसाद भट्ट, गंभीर सिह नेगी, जोत सिह रावत आदि ने संबोधित किया।

हरीश रावत ने शहीद परिवारों में से शहीद नागेंद्र सकलानी जी के भतीजे और विशेश्वर सकलानी  के ज्येष्ठ पुत्र श्री विवेक सकलानी और शहीद ओम प्रकाश सकलानी के छोटे भाई श्री जयप्रकाश सकलानी के साथ ही उपस्थित पूर्व सैनिकों को भी शॉल भेंट कर सम्मानित किया।

हरीश रावत जी ने मंगसीर की बग्वाल  की सभी को शुभकामनाएं दी और सभा में मौजूद लोगों के उत्साह को देखते हुए हरीश रावत ने आज मंगसीर बग्वाल पर भैलो भी खेला।

इस अवसर पर कैलाश सकलानी, पंचम दास, लक्ष्मी प्रसाद उनियाल,सुमन गुसाईं, सरदार सिह कण्डारी, ज्येष्ठ उप प्रमुख, कुंदन सिह नेगी, सोब सिह मनवाल, ताजनारायन उनियाल, दयाल सिह नेगी, विजेंदर सिंह बिष्ट, भगवान सिह पवार, सुनीता नेगी, सुमेरी बिष्ट,पावना खंडूरी, वीरेंद्र कोठारी, विक्रम सिंह पवार,आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories