हेलीकॉप्टर क्रैश: सीडीएस विपिन रावत समेत 13 अन्य की भी मौत

हेलीकॉप्टर क्रैश: सीडीएस विपिन रावत समेत 13 अन्य की भी मौत
Please click to share News

” बहुत ही दुखद, न्यूज़ अपडेट । नहीं रहे सीडीएस रावत, कल दिल्ली लाया जाएगा पार्थिव शरीर। शोक में पूरा देश, श्रद्धांजलियों का तांता। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई ने सीडीएस समेत जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी है। सीडीएस रावत की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। हादसे में उनकी पत्नी समेत 13 अन्य लोगों की भी मौत हो गई है। “

नई दिल्ली। तमिलनाडु से एक बुरी खबर सामने आ रही है। सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर आ रही है । जिसमें सीडीएस बिपिन रावत और अन्य लोग सवार थे। यह हेलीकॉप्टर तमिलनाडु में कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। सीडीएस रावत की हालत गंभीर बताई जा रही है। देश को उम्मीद है कि वह जल्द स्वस्थ होकर घर लौटेंगे।

सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी कोयंबटूर के पास सुलूर में भारतीय वायुसेना के अड्डे से कुन्नूर के वेलिंगटन जा रहे थे। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। सीडीएस रावत के बारे में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में हादसे को लेकर बयान जारी करेंगे।

बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सूत्रों के अनुसार जब यह हादसा हुआ, उस दौरान CDS बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी और सेना के अन्य अधिकारी भी हेलीकॉप्टर में मौजूद थे।

हादसे के फौरन बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सेना के इस हेलिकॉप्टर पर कुल 14 लोग सवार थे। जिनमें13 की मौत की खबर है। वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल संसद  में हादसे को लेकर बयान जारी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुर्घटना से जुड़ी जानकारी दी गई है। इससे पहले राजनाथ सिंह ने सीडीएस बिपिन रावत के दिल्ली स्थित आवास का दौरा किया। कुछ देर के बाद राजनाथ सिंह तमिलनाडु में हुए हादसे को लेकर संसद में बयान जारी करेंगे । इस बयान में वे सीडीएस और हेलीकॉप्टर से जुड़ी अहम जानकारी देशवासियों को मुहैया कराएंगे।

उधर देश सीडीएस बिपिन रावत के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी के लिए इंतजार कर रहा है। वहीं, हादसे के बाद बिपिन रावत के जिले पौड़ी गढ़वाल के धारी मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू हो गई है, जहां लोग उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। 

“भारतीय वायुसेना ने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि की है कि चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ इस हेलीकॉप्‍टर में थे। उन्‍होंने आज सुबह दिल्‍ली से सुलुर के लिए फ्लाइट ली थी। ट्वीट में कहा गया है, ‘वायुसेना के Mi-17V5 हेलीकॉप्‍टर,जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे आज कूनूर (तमिलनाडु ) के निकट दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया गया है। “


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories