इधर टिहरी समेत इन 11 सीटों पर आज भाजपा कर सकती है एलान, तो उधर कई टिकट कट्टुओं ने चढ़ा ली है तीर कमान

इधर टिहरी समेत इन 11 सीटों पर आज भाजपा कर सकती है एलान, तो उधर कई टिकट कट्टुओं ने चढ़ा ली है तीर कमान
Please click to share News

नई दिल्ली/देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी आज/कल में विधानसभा चुनाव के लिए टिहरी समेत बाकी बची 11 विधानसभा सीटों पर भी अपने प्रत्याशियों का एलान कर सकती है।

बता दें कि भाजपा ने पहली सूची में 59 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी, जिसमें हल्द्वानी, रुद्रपुर ,जागेश्वर, रानीखेत ,डोईवाला, कोटद्वार केदारनाथ ,लालकुआ, टिहरी, पिरान कलियर,झबरेड़ा कि सीटों पर निर्णय नहीं हो पाया था।

उम्मीद है कि भाजपा आज शेष प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है। बता दें कि टिहरी जिले की 6 में से 5 सीटों पर वर्तमान विधायकों को ही टिकट दिया गया है लेकिन टिहरी सीट पर निर्णय नहीं लिया गया था। इस सीट पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के भाजपा में जाने की अटकलों के कारण निर्णय नहीं हो पाया। आज कांग्रेस की पहली सूची जारी होने जा रही है देखना होगा कि कांग्रेस यहां से किसे टिकट देती है। इससे स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

बता दें कि टिहरी सीट पर वर्तमान भाजपा विधायक पिछले 5 सालों से अपनी राजनीतिक जमीन तैयार करने में लगे हैं और ऐसी स्थिति में अगर उनका टिकट कटता है तो निश्चित ही विद्रोह के स्वर बुलंद हो सकते हैं।

अभी पार्टी ने जिन 59 सीटों की घोषणा की थी वहां कमोबेश किसी न किसी रूप में बगावत के स्वर बुलंद हुए हैं। टिहरी जिले की नरेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र से राज्य आंदोलनकारी व पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत ने पार्टी को खरी खोटी सुनाई और वह कांग्रेस में शामिल होने दिल्ली पहुंच गए हैं। वहीं धनोल्टी से पूर्व विधायक महावीर रांगड़ ने तो निर्दलीय मैदान में उतरने की घोषणा कर दी है। देवप्रयाग में भी कमोबेश यही हाल है। पैनल में नाम होने के बाबजूद टिकट कटने से नाराज पूर्व प्रमुख मगन सिंह बिष्ट ने पलभर में उजपा कई सदस्यता ग्रहण कर चुनाव लड़ने का फैसला कर दिया। 

उत्तराखंड की कई सीटों पर दावेदारी को उम्मीदवारी में तब्दील करने में असफल दावेदार बगावत का झंडा बुलंद किए हुए हैं। अब जब शेष 11 सीटों की घोषणा हो जाएगी तो यहां भी बबाल होना तय माना जा रहा है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories