सरकार बनने पर हर परिवार को देंगे 300 यूनिट बिजली फ्री-मनीष सिसोदिया

सरकार बनने पर हर परिवार को देंगे 300 यूनिट बिजली फ्री-मनीष सिसोदिया
Please click to share News

21 सालों तक भाजपा कांग्रेस ने बारी बारी से उत्तराखंड को लूटा

नई टिहरी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा की उत्तराखंड में आप की सरकार बनते ही हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। दोनों प्रमुख राजनीति दलों को आड़े हाथों लेते हुए सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली हो या उत्तराखंड भाजपा और कांग्रेस ने 21 सालों तक जनता को बेवकूफ बनाने का काम किया है।

मनीष सिसोदिया टिहरी में प्रेसवार्ता करते हुए

श्री सिसोदिया आज टिहरी में एक स्थानीय होटल में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन 21 सालों से उत्तराखंड में भाजपा कांग्रेस का राज है। दोनों दल एक बार तू एक बार मैं के नाम पर सत्ता में आते हैं और जनता से किए वायदे पूरे नहीं करते हैं। उन्होंने कहा इस बार जनता बदलाव चाहती है। कहा कि जनता लगातार आम आदमी पार्टी की नीतियों से जुड़ रही है। इस बार आप उत्तराखंड में सत्ता हासिल करने में कामयाब होगी।

उन्होंने कहा कि यहां अस्पतालों की स्थिति ठीक नहीं है अगर हम दिल्ली ने लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं तो यहां भी देंगे। उन्होंने कहा कि हम 5 चीजों की गारंटी देने पर काम कर रहे हैं। पहली 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने घरेलू बिल माफ, किसानों को मुफ्त बिजली। दूसरी यह कि 6 महीने में 1 लाख सरकारी नौकरी देंगे, रोजगार न मिलने तक हर महीने 5 हजार बेरोजगारी भत्ता देंगे, नौकरी में 80 प्रतिशत उत्तराखंडियों को आरक्षण देने का भी काम करेंगे।

तीसरी गारंटी वृद्ध लोगों को मुफ्त में तीर्थस्थल के दर्शन कराएंगे। चौथा यह कि 18 साल से ऊपर हर महिला को 1 हजार रुपये प्रति माह सम्मान राशि देंगे वहीं सेना, पुलिस अर्धसैनिक बलों के शहीद जवानों के परिवारों को 1 करोड़ की सम्मान निधि और रिटायर्ड सैनिकों को नौकरी देंगे।

एक सवाल के जवाब में सिसोदिया ने कहा कि कर्नल कोठियाल की देशभक्ति, कार्यशैली, युवाओं के लिए रोजगार देने आदि अनेक खूबियों को देखते हुए उन्हें सीएम का दावेदार घोषित किया गया है। अगर वह सीएम बनते हैं तो निश्चित तौर पर उत्तराखंड तरक़्क़ी के नए आयाम स्थापित करेगा। 

सिसोदिया ने बताया की जैसे दिल्ली में लोगों को मुफ्त बिजली पानी दी जा रही है उसी प्रकार उत्तराखंड में भी बिजली पानी क्यों नहीं दिया जा सकता है। उन्होंने सवाल किया क्या दिल्ली में कोई बांध है, फिर भी हम बिजली दे रहे हैं और उत्तराखंड में इतने बड़े बांध है तो यहां के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने में क्या परेशानी है।

दिल्ली में जितने काम हुए इससे लोगों का विश्वास अरविंद केजरीवाल पर है और लोग उनसे जुड़े भी रहे हैं । सिसोदिया ने कहा कि उत्तराखंड के लोग बड़ी संख्या में दिल्ली में है और वहां पर जो सुविधाएं हम उन्हें दे रहे हैं वह अपने गांव घर में जाकर इस बात का बखान करते हैं कि वहां हमें यह सुविधाएं मिल रही हैं अगर उत्तराखंड में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो लोगों को भी यह सुविधाएं मिल सकती हैं। 

सिसोदिया ने कहा टिहरी बांध प्रभावितों की आज भी अनेक समस्याएं हैं। भाजपा कांग्रेस इसका समाधान नहीं कर सकी, हम करेंगे।

उन्होंने कहा कि टिहरी विधानसभा से हमने युवा प्रत्याशी श्री त्रिलोक नेगी को प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने आम जनता से आम आदमी पार्टी के पक्ष में वोट करने का आह्वान किया है। 

श्री सिसोदिया ने बताया कि वह आज शहर में व कुठठा गांव में कोविड नियमों के तहत डोर टू डोर कैंपेन भी करेंगे। उसके बाद हरिद्वार लौट जाएंगे।

प्रेस वार्ता के दौरान आम आदमी पार्टी के टिहरी विधानसभा प्रत्याशी त्रिलोक सिंह नेगी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, ज़ह प्रभारी राजेन्द्र चौधरी समेत आप नेताओं का स्वागत किया गया। उन्होंने सिसोदिया को पुरानी टिहरी की फ़ोटो भेंट की। नेगी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल सिसोदिया का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि टिहरी विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का अकाल है। जो अस्पताल हैं भी वह रेफ़रल सेंटर बनकर रह गए हैं। भाजपा और कांग्रेस 21 सैलून से उत्तराखंड में सत्ता में है लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा की हालत भी खराब है। टिहरी बांध विस्थापित और प्रभावितों की समस्याएं आज भी जस की तस हैं। नेगी ने कहा कि लोगों का रुझान केजरीवाल की ओर है और निश्चित तौर पर उत्तराखंड में हमारी सरकार बनेगी।

इस मौके पर प्रदेश का प्रभारी राजेंद्र चौधरी समीर रतूड़ी, टिहरी विधानसभा प्रत्याशी त्रिलोक नेगी समेत कई लोग मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories