ट्रेन हादसा: बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतरी, 45 से ज्यादा घायल 5 की मौत

ट्रेन हादसा: बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतरी, 45 से ज्यादा घायल 5 की मौत
Please click to share News

कोलकाता। गुरुवार शाम 5:00 बजे बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई । यह दुर्घटना जलपाईगुड़ी के डोमोहनी के पास में नागुड़ी के समीप हुई। इस हादसे में 5 लोगों की मौत की खबर है। जबकि 45 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। इस ट्रेन में 1200 यात्री मौजूद थे। पटना से 98 मोकामा से 3 और बख्तियारपुर से 2 यात्री इसमें सवार हुए थे। एनडीआरएफ की 2 टीमें और रेस्क्यू टीम जलपाईगुड़ी रवाना की गई है। 

जलपाईगुड़ी प्रशासन ने इस घटना की पुष्टि की है। अभी भी कई यात्रियों के डिब्बे में फंसने की आशंका है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है लेकिन अंधेरे की वजह से अभियान में दिक्कतें आ रही है। 

इस हादसे की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की। प्रधानमंत्री ने इस हादसे पर चिंता व्यक्त की उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात करी। 

उधर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के आला अधिकारी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं। घायलों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई गई है। 

रेल मंत्री  रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेते हुए घायलों का हालचाल जानने के लिए जलपाईगुड़ी रवाना हो रहे हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर घायलों को 1 लाख और कम गंभीर लोगों को 25 हजार मुआवजा देने का ऐलान किया है।

 हादसे की वजह से रेलवे ने नोट ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया है। ट्रेन के यात्रियों को ले जाने के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना की गई है।

रेलवे ने इमरजेंसी नंबर 81340 54 999 तथा हेल्पलाइन नंबर 036 2731622 और 036 27 31623 जारी किए हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories