बड़ी खबर: पुष्कर धामी ही रहेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

बड़ी खबर: पुष्कर धामी ही रहेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री
Please click to share News

देहरादून। उत्तराखंड से बड़ी खबर पुष्कर सिंह धामी जी होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया ऐलान । धामी के नाम पर लगी मुहर। 23 मार्च को दोबारा मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे पुष्कर धामी।

खबर विस्तार से:-

उत्तराखंड में सीएम पड़ को पिछले 10 दिनों से चल आ रहा सस्पेंस खत्म हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को नेता चुना गया।

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी मौजूद रहे। ये दोनों नेता आज एक विशेष प्लेन से देहरादून पहुंचे थे। इस मौके पर चारों सांसद, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड में बीजेपी ने इस बार 70 में से 47 सीटें जीतकर शानदार बहुमत हासिल कर लिया। लेकिन मुख्यमंत्री धामी को खटीमा से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सरकार का नेतृत्व कौन करेगा, इसे लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। अब दसमी को 6 महीने के अंदर चुनाव में जाना होगा और जीतना होगा।

संक्षिप्त परिचय-

धामी का जन्म पिथौरागढ़ जिले के टुंडी गांव में राजपूत परिवार में हुआ था । उनका पैतृक गांव हरखोला, पिथौरागढ़ है । उनका परिवार टुंडी गाँव चला गया जहाँ उन्होंने 5 वीं कक्षा तक पढ़ाई की, उसके बाद वे नगला तराई भाबर, खटीमा चले गए। उनके पिता सेना में थे और सूबेदार के पद से सेवानिवृत्त हुए थे । 

उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से मानव संसाधन प्रबंधन और औद्योगिक संबंधों में स्नातक किया है और लखनऊ विश्वविद्यालय से एलएलबी किया है । 


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories